crimeDehradunUttarakhand

कोकीन पार्टी से करना चाहते थे स्वतंत्रता दिवस का आगाज, तंजानिया का ड्रग माफिया दबोचा

कुख्यात कोबरा गैंग का सरगना है दून पुलिस के हत्थे चढ़ा तंजानिया का नागरिक, दून में एक पार्टी में कोकीन सप्लाई का मिला था ऑर्डर

Amit Bhatt, Dehradun: स्वतंत्रता दिवस जैसे पावन अवसर पर उत्तराखंड की राजधानी दून में कोकीन पार्टी का आयोजन करने की तैयारी चल रही थी। इस पार्टी में कोकीन सप्लाई का जिम्मा कुख्यात अंतर्राष्ट्रीय कोबरा गैंग के सरगना तंजानिया निवासी पास्कल जॉन (Pascal John) को मिला था। इससे पहले कि वह दून में कोकीन सप्लाई कर अपने मंसूबों में कामयाब हो पाता, एसएसपी अजय सिंह के निर्देशन में राजपुर पुलिस ने उसे दबोच लिया। उसके पास से पुलिस ने 31 लाख रुपये की 44.50 ग्राम कोकीन को बरामद किया है।

पत्रकारों से रूबरू वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय सिंह ने बताया कि थानाध्यक्ष राजपुर पीडी भट्ट के नेतृत्व में राजपुर पुलिस होटल, रेस्टोरेंट, बार, वाहन तथा संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान सूचना मिली कि कोबरा गैंग का मुख्य सरगना देहरादून में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाली एक पार्टी में दिल्ली से कोकीन की सप्लाई करने आया है। पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान धोरण पुल कैनाल रोड के पास से एक विदेशी नागरिक की तलाशी ली तो उसके पास से 44.50 ग्राम कोकीन बरामद हुई।

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर दून में होने एक पार्टी में कोकीन सप्लाई करने पहुंचे अंतर्राष्ट्रीय ड्रग तस्कर पास्कल जॉन की गिरफ्तारी की जानकारी देते वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह।

उसकी पहचान पास्कल जान निवासी इलाला सीबीडी पीसीओ दार एस सलाम, तंजानिया के रूप में हुई है। पूछताछ में उसने बताया कि वह कोबरा गैंग का सक्रिय सदस्य है तथा मूल रूप से तंजानिया देश की नागरिक है। जबकि वर्तमान में वह नई दिल्ली द्वारका में निकट कृष्णा स्वीट शॉप के पास रह रहा था। आरोपी अपने देश तंजानिया से दिल्ली आता जाता रहता है। वह कोकीन दिल्ली से लाता है तथा डिमांड के हिसाब से देश के अलग-अलग हिस्सों में अपने एजेंट व तस्करों को सप्लाई करता है। देहरादून में आयोजित बड़ी-बड़ी पार्टियों ,कालेज, स्कूल व अन्य जगह डिमांड के हिसाब से वह कोकीन की सप्लाई कर चुका है।

इस काम के लिए पास्कल मोटा कमीशन लेता था। आरोपी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देहरादून में एक पार्टी होनी थी, जिसमें उसको कोकीन सप्लाई करने को कहा गया था। वह कोकीन की सप्लाई करने के लिए कुछ दिन पूर्व ही देहरादून आया था। मंगलवार को वह कोकीन को पार्टी में सप्लाई करने के लिए जा रहा था। हालांकि, तब तक पुलिस की सक्रियता ने उसका खेल बिगाड़ दिया। इससे पहले पुलिस गिरोह के 06 सदस्यों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिसमें 02 विदेशी महिला भी शामिल थी। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के ड्रग्स फ्री देवभूमि 2025 के विजन को साकार करने के लिए दून पुलिस निरंतर प्रयास कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button