crimeUttarakhand

प्रताड़ित होकर कलेक्ट्रेट भवन में कर्मचारी ने लगाई फांसी! साथी कर्मचारियों पर मुकदमा

आरोप: हत्या करने के बाद उसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पंखे के सहारे फंदे पर टांग दिया गया

Amit Bhatt, Dehradun: हरिद्वार कलेक्ट्रेट में सूचना सहायक कमल कुमार के फांसी लगाकर आत्महत्या के मामले में अज्ञात कर्मचारियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह कार्रवाई मृतक कर्मचारी की मां शीला की शिकायत पर की।

पुलिस को दी गई शिकायत में कमल की मां शीला देवी ने आरोप लगाया कि अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखने के कारण कुछ कर्मचारी उसके बेटे को प्रताड़ित करते आ रहे थे। जातिसूचक शब्द भी कहे जाते थे, इसलिए वह कई दिन से मानसिक दबाव में था। आरोप लगाया की हत्या करने के बाद उसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पंखे के सहारे फंदे पर टांग दिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि तहरीर के आधार पर अज्ञात कर्मचारियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच सीओ सदर स्वप्निल मुयाल को सौंपी गई है।

ज्ञात को कि जिला मुख्यालय रोशनाबाद हरिद्वार स्थित कलेक्ट्रेट भवन के कमरे में आधी रात सूचना सहायक कमल कुमार ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। कंट्रोल रूम पर मिली सूचना पर पुलिस ने कमरा नंबर 222 की खिड़की तोड़कर अंदर प्रवेश किया तो वहां कमल कुमार फांसी पर लटका मिला। युवक अपने पिता की जगह मृतक आश्रित कोटे में सूचना सहायक के पद पर तैनात था। दो लाइन के सुसाइड नोट में युवक ने अपने आप को ही अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया था। अब इस सुसाइड नोट पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। पुलिस इसकी लिखावट की फोरेंसिक जांच करा रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button