crimeUttarakhand

श्रीनगर का युवक टिहरी में शराब तस्करी में पकड़ा गया, आई-10 में कर रहा था तस्करी

आबकारी आयुक्त के निर्देश के क्रम में दीपावली के मद्देनजर मुस्तैद हैं टीमें, आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-दो नरेंद्रनगर की टीम ने की कार्रवाई

Amit Bhatt, Dehradun: दीपावली के मद्देनजर शराब तस्कर मैदानी क्षेत्रों से लेकर सुदूर के पर्वतीय क्षेत्रों में शराब की तस्करी करने की फिराक में रहते हैं। इससे प्रदेश का राजस्व भी प्रभावित होता है। शराब तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए आबकारी आयुक्त एचसी सेमवाल ने सभी प्रवर्तन अधिकारियों समेत जिले में तैनात अधिकारियों को मुस्तैदी के साथ शराब तस्करी पर कार्रवाई के आदेश जारी किए हैं। इसी क्रम में जिला आबकारी अधिकारी टिहरी कैलाश बिंजोला की ओर से अग्रसारित किए गए निर्देश पर आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-दो नरेंद्रनगर की टीम ने श्रीनगर गढ़वाल के युवक को टिहरी क्षेत्र में शराब तस्करी करते हुए पकड़ा। उसके पास से कार में रखी गई पांच पेटियों में शराब के 240 पव्वे बरामद किए गए। युवक के विरुद्ध आबकारी एक्ट में मुकदमा पंजीकृत करते हुए तस्करी में प्रयुक्त कार को सीज कर दिया गया।

शराब तस्करी में कार के साथ पकड़ा गया आरोपित, साथ में कार्रवाई करने वाली आबकारी विभाग की टीम।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आबकारी विभाग की टीम शराब तस्करी की सूचना पर चाका-कोटेश्वर रोड पर चेकिंग कर रही थी। तभी एक संदिग्ध वाहन आई-10 ग्रैंड (UK12F9595) को रुकने का इशारा किया गया। लेकिन, वाहन चालक ने कार की रफ्तार बढ़ाकर भागने का प्रयास किया। लेकिन, इस तरह की आशंका के लिए पहले से तैयार आबकारी टीम ने कुछ दूरी पर ही कार को घेर लिया। तलाशी में कार से गत्ते की पांच पेटियों में तस्करी कर लाई गई शराब के 240 पव्वे बरामद किए गए। पूछताछ में कार चालक की पहचान रविंद्र सिंह रावत निवासी ग्लास हाउस मार्ग श्रीनगर गढ़वाल के रूप में की गई। आरोपित युवक पर सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की गई। कार्रवाई करने वाली टीम में आबकारी निरीक्षक समरवीर सिंह बिष्ट, प्रधान आबकारी सिपाही देवानंद वेदवाल, आशीष नेगी, आबकारी सिपाही श्रवण कुमार, होमगार्ड जगत सिंह शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button