crimeDehradunpoliceUttarakhand

दून में आधी रात एनकाउंटर, सब इंस्पेक्टर को लगी गोली, बदमाश भी घायल

वसंत विहार जैसे पॉश इलाके के अपार्टमेंट में लूट के मामले में पुलिस का बदमाशों के साथ एनकाउंटर, दिन में एक आरोपी को पुलिस कर चुकी थी गिरफ्तार

Amit Bhatt, Dehradun: बदमाश डाल-डाल, तो दून पुलिस पात-पात। वसंत विहार जैसे पॉश इलाके में अनुराग नर्सरी चौक स्थित पर्ल हाइट्स अपार्टमेंट में लूट मामले में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। सहारनपुर रोड पर आशारोड़ी के जंगल में बदमाशों ने खुद को पुलिस से घिरा हुआ पाया तो फायर झोंक दिया। इस एनकाउंटर में दून पुलिस के सब इंस्पेक्टर सुनील नेगी को गोली लग गई। गोली उनकी जांघ में लगी, जिसके बाद उन्हें घायल अवस्था में कोरोनेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया। एनकाउंटर में बदमाश फुरकान को भी गोली लगी है। वह उत्तर प्रदेश के ग्राम नियामु (जिला मुजफ्फरनगर) का रहने वाला है। बदमाश को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाश के पास से पुलिस ने एक देशी पिस्टल और 315 बोर का देशी तमंचा बरामद किया है। एसएसपी अजय सिंह ने देर रात कोरोनेशन अस्पताल पहुंचकर घायल सब इंस्पेक्टर सुनील नेगी का हाल भी जाना।

एनकाउंटर के दौरान आशारोड़ी क्षेत्र में बदमाशों की मोटरसाइकिल और बरामद हथियार की जांच करते एसएसपी अजय सिंह।

दरअसल, दून पुलिस शनिवार से ही उस लूट की तफ्तीश में जी जान से जुटी थी, जिसे तीन हथियारबंद बदमाशों ने अनुराग नर्सरी चौक स्थित पर्ल हाइट्स अपार्टमेंट में अंजाम दिया। शनिवार दोपहर को तीन बदमाश इस अपार्टमेंट में घुसे और दुबई में सब्जियों को एक्सपोर्ट करने वाले कारोबारी विकास त्यागी और उनके परिवार के साथ लूटपाट की। बदमाशों ने कारोबारी विकास त्यागी, उनकी पत्नी शालू, बेटे तेजस व हार्दिक के साथ मारपीट की और 08 लाख रुपये की नकदी और अलमारी में रखे 15 तोला सोना लेकर फरार हो गए।

बदमाश अपनी सुरक्षा के लिए कारोबारी के छोटे बेटे हार्दिक और घटना के दौरान ही फ्लैट में आए कारोबारी के भाई अभिषेक को भी बंधक बनाकर अपने साथ ले गए। बदमाश लूट के लिए टैक्सी लेकर आए थे और फरार होने के लिए कारोबारी की ही कार का प्रयोग किया। साथ ही जाते हुए धमकी भी दी कि वह यहां अंबाला वालों से 15 लाख रुपये की सुपारी लेकर आए हैं। उन्हें सस्ते में छोड़ रहे हैं, लेकिन जान बचाने के लिए 02 करोड़ रुपये का इंतजाम कर देना।

इसके बाद बदमाशों ने जब मोहंड के पास कारोबारी विकास त्यागी के बेटे के मोबाइल की जांच करते हुए एसएसपी अजय सिंह को बुके देते हुए फोटो देखा तो वह घबरा गए। उन्होंने न सिर्फ कारोबारी के बेटे और भाई को कार के साथ छोड़ दिया, बल्कि तेल भरवाने के लिए 500 रुपये भी दिए। परिवार के सदस्यों के घर वापस आने के बाद विकास त्यागी की पत्नी शालू त्यागी ने राजीव अग्रवाल व तीन अन्य आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवाया।

कारोबारी विकास त्यागी के फ्लैट की रेकी करने वाला आरोपी ओमवीर पुलिस की गिरफ्त में।

दिन में गिरफ्तारी, रात को एनकाउंटर
मुकदमा पंजीकृत करने के बाद एसएसपी अजय सिंह ने आरोपियों की धरपकड़ को टीम गठित कीं और कनेक्शन खंगालने शुरू किए। पता चला कि विकास त्यागी का अपने पुराने पार्टनर राजीव अग्रवाल से लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा था। हालांकि, कुछ समय पहले ही इस मामले में समझौता होने जाने की बात भी सामने आ रही है। बताया यह भी जा रहा है कि लूटपाट करने वालों को इस विवाद का पता था और इसे भुनाने के लिए ही वह त्यागी के फ्लैट पर पहुंचे थे। आरोपियों ने जिस व्यक्ति से लूट से पहले विकास त्यागी के ठिकाने की रेकी करवाई, उस ओमवीर निवासी भगवानपुर (हरिद्वार) को पुलिस ने रविवार दोपहर को सहारनपुर रोड पर डाटकाली मंदिर के पास से गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार ओमवीर से पूछताछ के क्रम में पुलिस अन्य आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास भी कर रही थी, तभी सूचना मिली कि लूट के अन्य आरोपी फुरकान और वसीम बिहारीगढ़ के पास मौजूद हैं। पुलिस ने एसएसपी अजय सिंह के नेतृत्व में बिहारीगढ़ पुलिस की मदद से घेराबंदी शुरू की। इसी दौरान आशारोड़ी के जंगल के पास बदमाशों को घेर लिया गया। बदमाशों ने फायरिंग शुरू की और जवाब में पुलिस ने भी फायर किए। इसी दौरान सब इंस्पेक्टर सुनील नेगी की जांघ पर गोली लग गई, जबकि बदमाश फुरकान के दाएं पैर पर गोली लगी। वहीं, फुरकान के साथ अन्य बदमाश वसीम निवासी ग्राम नियामु (जिला मुजफ्फरनगर), उत्तर प्रदेश को पकड़ लिया गया। एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक दोनों वसंत विहार की लूट के मुख्य आरोपी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button