crimeDehradun

वीडियो: दून में धर्मांतरण को लेकर हंगामा, युवतियों के फटे कपड़े, 33 पर मुकदमा

प्रार्थनासभा के दौरान बच्चों का मतांतरण करवाने का आरोप लगाते हुए हिंदू संगठनों के किया विरोध, एक घंटे तक हुआ हंगामा

Amit Bhatt, Dehradun: देहरादून के नवादा स्थित एक घर में मतांतरण की सूचना पर जमकर हंगामा हो गया। आसपास के लोगों और हिंदू संगठन के कुछ व्यक्तियों ने मतांतरण करने के आरोप में घर में मौजूद युवतियों व व्यक्तियों का विरोध किया। इस दौरान हाथापाई भी की गई। इस दौरान कुछ युवतियों के कपड़े भी फटने की जानकारी सामने आई है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने 08 व्यक्तियों पर नामजद व 25 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। घटना रविवार दोपहर की है, जब नवादा के एक घर में इसाई समुदाय के लोग प्रार्थनासभा कर रहे थे। तभी कुछ लोग धड़धड़ाते हुए घर में घुसे और माहौल हंगामाखेज हो गया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जो विभिन्न मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है।

पुलिस के मुताबिक नवादा के एक घर में प्रार्थनासभा के दौरान किसी ने हिंदू संगठन के लोगों को सूचना दे दी। जिसमें आरोप लगाया गया कि लालच देकर कुछ व्यक्तियों और बच्चों का धर्मांतरण/मतांतरण किया जा रहा है। संबंधित स्थल पर पहुंचे हिंदू संगठन और अन्य लोगों ने जब घर के बाहर हंगामा किया तो प्रार्थना सभा कर रहे लोग घर की दूसरी मंजिल से नीचे उतरे। आरोप है कि नीचे खड़े लोगों ने उनके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। इस दौरान कुछ युवतियों के कपड़े भी फट गए। करीब एक घंटे तक चले हंगामे के दौरान आसपास से भारी संख्या में लोग पहुंच गए। जिसमें दिख रहा है कि प्रार्थना कर रहे व्यक्तियों और युवतियों को घसीटने का प्रयास भी किया जा रहा है।

किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो नेहरु कालोनी थाने से थानाध्यक्ष मोहन सिंह व एसएसआइ योगेश दत्त भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने भीड़ को अलग-थलग किया। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में देवेंद्र डोभाल, अनिल हिंदु, भूपेश जोशी, विजेंद्र, विजेंद्र पाल, अरमान, संजीव पाल, सुधीर पाल सहित 25 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रकरण की जांच कर आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। घटना के वीडियो फुटेज भी सामने आए हैं। उनका परीक्षण भी किया जाएगा।

धर्मांतरण के आरोप की भी हो रही है जांच
थानाध्यक्ष मोहन सिंह ने बताया कि घर में प्रार्थना सभा के दौरान मतांतरण की भी बात सामने आ रही है। इसकी जांच करवाई जा रही है। जो लोग घर में उपस्थित थे, उनके बयान दर्ज किए जाएंगे। यदि मतांतरण की बात की पुष्टि होती है तो इस पर भी कार्रवाई की जाएगी। घर व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button