DehradunHealthमनमानीस्वास्थ्य

हाईफाई फ्लैट और सीवर खुले में, 01 लाख जुर्माना लगा

कैपिटल हाइट्स ग्रुप हाउसिंग पर नगर निगम ने लगाया जुर्माना, सड़क और नाली में बहा रहे थे सीवर, बिल्डर ताहिर हुसैन पर कार्रवाई   

Amit Bhatt, Dehradun: दून में बढ़ती आबादी के साथ ग्रुप हाउसिंग/अपार्टमेंट का चलन भी बढ़ा है। हालांकि, लग्जरी अपार्टमेंट के नाम पर लोगों से मोटा पैसा वसूल करने के बाद भी बिल्डर सीवेज के निस्तारण तक के पुख्ता इंतजाम करने से कन्नी काटते रहे हैं। ताजा मामला आईटीबीपी रोड स्थित कैपिटल हाइट्स सोसाइटी/ग्रुप हाउसिंग का है। जहां नगर निगम को अपार्टमेंट का सीवर सड़क और नाली में बहता मिला। जिस पर नगर निगम ने कैपिटल हाइट्स पर 01 लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया।
साथ ही शहर में अन्य अपार्टमेंट का निरीक्षण भी शुरू कर दिया गया है। नगर निगम को चमन विहार फेस दो के निवासियों की ओर से कैपिटल हाइट्स अपार्टमेंट के खिलाफ गंदा पानी सड़क पर बहाने की शिकायत दी गई थी। ऐसे में नगर निगम के मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अविनाश खन्ना ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने पाया कि कैपिटल हाइट्स सोसाइटी की ओर से अपनी सोसाइटी का पूरा दूषित पानी सड़क पर बहाया जा रहा है।
इसके साथ ही इस अपार्टमेंट की ओर से सीवर का पानी खुलेआम स्ट्रांग वॉटर ड्रेन और सिंचाई विभाग की नहर में प्रवाहित किया जा रहा था। इस पर निगम ने मौके पर बिल्डर ताहिर हुसैन का एक लाख रुपये का चालान किया। जिसे सोसाइटी के अध्यक्ष भीम सिंह निराला के जरिए तामील किया गया। वहीं मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर अविनाश खन्ना ने यह भी चेतावनी दी गई यदि एक सप्ताह के भीतर उक्त समस्या का समाधान नहीं किया जाता है, तो फिर से संबंधित के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
टीम में इंस्पेक्टर मनोज कोहली और क्षेत्रीय सुपरवाइजर मौजूद रहे। मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि शहर की सभी हाउसिंग सोसाइटी का निरीक्षण किया जाएगा और गंदगी व कूड़े के निस्तारण में लापरवाही पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button