DehradunUttarakhand

डोईवाला में कोई टाउनशिप प्रस्तावित नहीं, सरकार ने किया स्पष्ट

मुख्य नगर एवं ग्राम नियोजक ने स्थिति की स्पष्ट

डोईवाला में टाउनशिप के निर्माण को लेकर स्थानीय निवासियों और वहां के काश्तकारों (विशेषकर भानियावाला/आठूरवाला) में जबरदस्त आक्रोश देखने को मिल रहा है। जिस पर अब उत्तराखंड सरकार के मुख्य नगर एवं ग्राम नियोजक ने स्थिति स्पष्ट की है। मुख्य नियोजक एसएम श्रीवास्तव ने आदेश जारी करते हुए कहा कि डोईवाला में कोई भी टाउनशिप प्रस्तावित नहीं है।

रविवार शाम को जारी किए गए आदेश में मुख्य नगर एवं ग्राम नियोजक एसएम श्रीवास्तव ने कहा कि राज्य में 1.0 एवं अमृत-2.0 तथा ईओडी अंतर्गत प्रदेश के समस्त निकायों हेतु नियोजित विकास के लिए मास्टर का कार्यभाग सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा किया जा रहा है। जिसके अन्तर्गत सिर्फ एवं सिर्फ उस क्षेत्र के विकास के लिए भविष्य की रूप रेखा का पब्लिक डॉक्यूमेंट तैयार किया जाता है, जिसमें इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट की योजना बनाई जाती है।
अवगत कराना है कि वर्तमान में जनपद देहरादून अंतर्गत डोईवाला क्षेत्र में कोई भी टाउनशिप इत्यादि योजना स्वीकृत नहीं है और न ही कोई प्रारंभिक सर्वे गतिमान है। यदि भविष्य में वहां के नियोजित विकास हेतु कोई योजना बनाई भी जाती है तो, उसमें इंफ्रास्ट्रक्चर कार्यों जैसे-मार्ग, विद्युत, जल, सीवर इत्यादि के अतिरिक्त कोई भी भूमि अधिग्रहण प्रस्तावित नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button