crimeDehradunUttarakhand

जेएसआर होटल के मालिक को वेब सीरीज के नाम पर सवा करोड़ का चूना लगा गया मुंबई का डायरेक्टर

वेब सीरीज के नाम पर छह माह तक बुक किया होटल, उड़ाई ऐश और फिर झाड़ा पल्ला, डायरेक्टर पर नेहरू कालोनी थाने में दर्ज कराया मुकदमा

Amit Bhatt, Dehradun: होटल जेएसआर के मालिक और फिल्म प्रोड्यूसर तरुण सिंह रावत को मुंबई के एक फिल्म डायरेक्टर ने वेब सीरीज के नाम पर सवा करोड़ रुपये की चपत लगा दी। पार्टनशिप में वेब सीरीज बनाने की बात कहकर डायरेक्टर ने छह महीने होटल बुक किया, वाहनों समेत तमाम उपकरणों का प्रयोग किया और खूब ऐश उड़ाई। इसके बाद मुंबई जाकर वेब सीरीज से हाथ झाड़ लिए। अब होटल व्यवसायी तरुण सिंह रावत ने डायरेक्टर चंद्रकांत के विरुद्ध नेहरू कालोनी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।
नेहरू कालोनी थाने में दी गई तहरीर में तरुण सिंह रावत ने बताया कि वह जेएसआर प्रोडक्शन हाउस के पार्टनर हैं और हिंदी, गढ़वाली गाने व फिल्म बनाते हैं। नवंबर 2021 में उनके पार्टनर जेद शेख ने उनकी मुलाकात मुंबई में चंद्रकांत सिंह नाम के व्यक्ति से कराई। चंद्रकांत सिंह ने खुद को फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना फिल्म डायरेक्टर बताया। झांसा दिया कि वह कई बड़ी फिल्मों में काम कर चुका है और उसकी सभी बड़े फिल्म निर्माताओं से जान-पहचान है।

आरोप है कि चंद्रकांत ने उत्तराखंड में फैशन स्ट्रीट नाम से एक वेब सीरीज बनाने की बात कही। जिसके लिए प्रार्थी ने मना कर दिया। इसके बाद जनवरी 2023 में चंद्रकांत सिंह की उनसे फिर मुलाकात हुई। आरोपित ने प्रस्ताव रखा कि वह लेबर, लाइटिंग इक्यूपमेंट, गाडियां, होटल व लोकेशन सब कुछ उपलब्ध करा दें। उत्तराखंड में फिल्म प्रोडक्शन में 30 प्रतिशत सब्सिडी भी है, ऐसे में उन्हें सभी खर्च सस्ते पड़ेंगे। साथ ही वह अपना लाभ सब्सिडी से ले सकते हैं। आरोपित ने झांसा दिया कि फिल्म में अभिनेता हेमंत पांडे समेत 17 बड़े कलाकार शामिल हैं। इस फिल्म की कहानी लेकर सभी चीजें तैयार कर ली गई हैं।

प्रार्थी झांसे में आ गया और फिल्म बनाने को तैयार हो गया। इसके बाद आरोपित के साथ फोन व ई-मेल के माध्यम से वार्ता होती रही। 23 जनवरी 2023 को आरोपित दून आया और प्रार्थी के होटल जेएसआर में ठहरा। चंद्रकांत सिंह ने उन्हें उक्त प्रोजेक्ट को पूरा करने में 62.5 प्रतिशत 37.5 प्रतिशत के अनुपात में निवेश करने का अनुरोध किया। यह भी तय हुआ कि जो लागत फिल्म प्रोडक्शन में आएगी, उससे कम से कम रेट पर उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे।

इसके बाद प्रार्थी ने लाइटिंग इक्यूपमेंट, लेबर, दो बड़ी गाडियां, लोकेशन टीम, होटल रूम 24 मार्च 2023 से 19 अप्रैल 2023 तक बुक कर दिए। चंद्रकांत कई बार उनके महंगे होटल में रुका और खाना-पीना समेत अन्य सुविधाएं निशुल्क प्राप्त की। आरोपित के मुंबई जाने के बाद वेब सीरीज की शूटिंग शुरू नहीं हुई और प्रार्थी का करीब 64 लाख रुपये खर्च हो गया। इस दौरान आरोपित उसे बहाने बनाकर शूटिंग का शेड्यूल आगे बढ़ाने का झांसा देता रहा। साथ ही आरोपित ने नुकसान की भरपाई करने का आश्वासन दिया।

इसके बाद आरोपित ने जून में 15 दिन से अधिक के लिए सभी वस्तुएं व सुविधाएं दोबारा बुक करा दी। इस बीच वह दून आता रहा और कई लोकेशन पर भी घूमा। जिस पर प्रार्थी ने लाखों रुपये खर्च कर दिए। अब तक प्रार्थी को कुल सवा करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है। आरोपित की ओर से न तो फिल्म शुरू की गई और न ही नुकसान की भरपाई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button