crimeUttarakhand

आरटीओ के घूसखोर बाबू ने बाइक की आरसी के मांगे 04 हजार, विजिलेंस ने दबोचा

Amit Bhatt, Dehradun: उत्तराखंड के विजिलेंस विभाग की टीम इन दिनों घूसखोरों को कड़ा पाठ पढ़ा रही है। अब विजिलेंस के हत्थे आरटीओ कार्यालय का एक प्रशासनिक अधिकारी चढ़ा है। जिसने मोटरसाइकल की आरसी ट्रांसफर करवाने के नाम पर 04 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। विजिलेंस की टीम ने प्रशासनिक अधिकारी को 04 हजार रुपये की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।
शिकायतकर्ता ने सतर्कता अधिष्ठान (विजिलेंस) के टोलफ्री हेल्पलाइन नंबर 1064 पर शिकायत अंकित कराई थी कि उसके द्वारा थाना हल्द्वानी में की गई नीलामी में मोटरसाइकल ली थी। जिसकी आरसी एवं अन्य कागजातों के ट्रांसफर कार्यों के एवज में आरटीओ रुद्रपुर कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी भास्करानंद जोशी 4,000 रुपये रिश्वत की मांग कर रहे हैं। शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहता था तथा भ्रष्ट कर्मचारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई चाहता था।
गोपनीय जांच में पुष्टि, फिर किया ट्रैप
उक्त शिकायत पर सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर हल्द्वानी द्वारा गोपनीय जांच की गई। प्रथम दृष्टया शिकायत सही पाए जाने पर तत्काल ट्रैप टीम का गठन किया गया। टीम ने नियमानुसार कार्रवाई करते हुए मंगलवार 09.01.2024 को आरटीओ रुद्रपुर कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी भास्करानंद जोशी निवासी फेज -3 डहेरिया मुखानी हल्द्वानी जनपद नैनीताल को शिकायतकर्ता से 4.000 रुपये (चार हजार रुपये ) की रिश्वत लेते हुए दबोच लिया।प्रशासनिक अधिकारी को देवल चौड़ चौक हल्द्वानी से गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त से पूछताछ जारी है प्रकरण में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान शुरू किया गया है। निदेशक सतर्कता डॉ वी मुरूगेसन ने ट्रैप टीम को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
घूस न दें, यहां दर्ज कराएं शिकायत 
घूसखोर अधिकारियों और कर्मचारियों को घूस न दें। साथ ही सतर्कता अधिष्ठान के टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर 1064 एवं Whatsapp हेल्पलाइन नं. 9456592300 पर 24×7 संपर्क कर भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान में अपना महत्त्वपूर्ण योगदान दें। यह अपील विजिलेंस निदेशक ने जारी की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button