crimeDehradunpoliceUttarakhandशिक्षा

नामी स्कूल की टीचर निकली कोकीन तस्कर, छात्रों को परोस रही थी नशा

दून पुलिस ने शिक्षिका, उसके पति और अंतर्राष्ट्रीय ड्रग तस्कर गिरोह कोबरा की एक महिला पैडलर को किया गिरफ्तार

Amit Bhatt, Dehradun: यदि टीचर ही ड्रग तस्करी करने लग जाएं तो वह भोले-भाले बच्चों को आसानी से अपना शिकार बना सकते हैं। दून में भी ऐसा ही एक प्रकरण सामने आया है, जिसमें एक नामी स्कूल की टीचर रही 25 साल की महिला कोकीन तस्करी कर रही थी। वह मादक पदार्थों की सप्लाई दून के शिक्षण संस्थानों के छात्रों और बड़ी पार्टियों में कर रही थी। उसके तार अंतर्राष्ट्रीय ड्रग तस्कर गिरोह ‘कोबरा’ की एक विदेशी महिला पैडलर से जुड़े थे। इस गिरोह के लिए वह कमीशन लेकर अपने पति के साथ नशे का अवैध धंधा चला रही थी। पुलिस ने उसके कब्जे से 16.35 ग्राम अवैध कोकीन तथा 63 हजार 500 रुपये बरामद किए हैं।

मंगलवार को पत्रकारों से रूबरू वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री के ड्रग्स फ्री देवभूमि 2025 के विजन को साकार करने के लिए पुलिस दिन-रात अभियान चला रही है। आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत भी संपूर्ण जिले में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में चेकिंग के दौरान थाना राजपुर पुलिस ने दिनांक 12.03.2024 को पैसिफिक हिल्स मसूरी रोड के पास से कोबरा गैंग की शातिर विदेशी महिला तस्कर सहित महिला टीचर व उसके पति को अवैध मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया। जिनकी तलाशी लेने पर अभियुक्तों के पास से 16.35 ग्राम अवैध कोकीन बरामद हुई। अभियुक्तगणों के विरुद्ध थाना राजपुर पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/21/60 /27/ 29 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

ड्रग तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किए गए आरोपियों की जानकारी देते एसएसपी अजय सिंह, इस कार्रवाई में पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय नशा तस्कर गिरोह की पैडलर व उसके साथियों को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में सामने आई टीचर की नशा तस्करी की कहानी
पूछताछ में अभियुक्ता SANYU DIANAH (सान्यू डियाना) ने बताया गया कि वह युगांडा देश की नागरिक है तथा वर्तमान में बिजनेस वीजा पर जनवरी में भारत आई है। वह कोबरा गैंग की सक्रिय सदस्य है, उसके द्वारा डिमांड के हिसाब से दिल्ली से कोकीन को देश के अलग-2 हिस्सों में अपने एजेंट्स व पैडलर्स को सप्लाई किया जाता है। देहरादून में भी अभियुक्ता की डिमांड पर अभियुक्त सारथी साहनी व उसकी पत्नी रितिका साहनी को कोकीन सप्लाई करने आई थी।

दूसरी तरफ गिरफ्तार अन्य अभियुक्त सारथी साहनी ने पूछताछ में बताया गया कि वह वर्तमान में एक निजी कंपनी में मार्केटिंग हेड है तथा दिल्ली व अन्य जगह से अपने संपर्क सूत्रों के माध्यम से कोकीन मंगवाता है। जिसे वह अपनी पत्नी, जो एक प्रतिष्ठित विद्यालय में अध्यापिका थीं, के साथ देहरादून में आयोजित होने वाली बड़ी-बड़ी पार्टियों में डिमांड के हिसाब से सप्लाई करता है। साथ ही विभिन्न शिक्षण सस्थानों में अध्यनरत छात्रों को अपनी पत्नी के माध्यम से मादक पदार्थो की सप्लाई करवाता है। चूंकि उसकी पत्नी पूर्व में अध्यापिका थी, इसलिए कोई उन पर आसानी से शक नही करता है।

गिरफ्तार आरोपियों का विवरण
1- SANYU DIANAH W/O GERSHOM TULYAGYENDA R/O UGANDA COUNTRY हाल निवासी विकासपुरी दिल्ली उम्र 35 वर्ष।

2-सारथी साहनी, पुत्र स्वर्गीय सुनील साहनी निवासी प्रीतम रोड थाना डालनवाला देहरादून उम्र 32 वर्ष।

3-रितिका साहनी पत्नी, सारथी साहनी निवासी प्रीतम रोड थाना डालनवाला देहरादून उम्र 25 वर्ष।

यह की गई बरामदगी
1- 16.35 ग्राम अवैध कोकीन (अंतर्राष्ट्रीय कीमत लगभग 02 लाख रुपये )
2- 63500 रुपये नगद
3- बैट्री युक्त इलेक्ट्रॉनिक तराजू
4- फाबियो कार संख्या: यूके-07-एक्स-0707

कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम
1- उ.नि. पीडी भट्ट, थानाध्यक्ष राजपुर
2- उ.नि. सुमेर सिंह व.उ.नि. थाना राजपुर
3- उ.नि. विकेंद्र कुमार चौकी प्रभारी जाखन थाना राजपुर
4- उ.नि. प्रवेश रावत
5- म.उ.नि. भावना
6- कां.सुशील, कां. विशाल, कां. अमित भट्ट
7-हेड कां. चालक महावीर

राजपुर पुलिस ने पहले भी कोबरा गैंग के सदस्य पकड़े
पूर्व में दिनांक 06-02-2024 को थाना राजपुर पुलिस द्वारा कोबरा गैंग के 03 नशा तस्करों (1) सरोवर कुमार (2) तनिष्क (3) प्रिंस राज को 3.30 ग्राम अवैध कोकीन तथा 38.45 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button