crimeDehradunpolice

दून में 02 महिलाओं और बच्चे का शव मिलने का मुंबई कनेक्शन, आर्टिफिशियल ज्वेलरी ने दिया सुराग

मंगलवार को बड़ोवाला में जिस जगह मिले थे अज्ञात शव, उसी के पास एक और महिला का भी शव मिलने से मामला हुआ पेचीदा, साथ ही मिले बैग से पुलिस को मिली आगे बढ़ने की दिशा

Amit Bhatt, Dehradun: राजधानी दून के शिमला बाईपास रोड स्थित बड़ोवाला में अज्ञात शवों ने पुलिस के सम्मुख चुनौती खड़ी कर दी है। मंगलवार को जिस स्थान पर एक 20-22 साल की महिला/युवती और एक बच्चे का शव मिला था, बुधवार को उसी स्थल के पास एक महिला का शव भी मिला है। पुलिस अभी एक महिला और बच्चे के शव की शिनाख्त को लेकर सिर खपा ही रही थी कि एक और महिला का शव मिलने से आत्महत्या या हत्या की गुत्थी और उलझ गई। हालांकि, दूसरी महिला के शव के पास से मिले एक बैग में मुंबई का पता मिलने से पुलिस को जरूर जांच की नई दिशा मिल गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय सिंह के निर्देश पर पुलिस टीम ने मुंबई पुलिस से संपर्क कर शवों की शिनाख्त और इसके पीछे के कारणों की तलाश शुरू कर दी है।

25 जून की शाम को शिमला बाइपास रोड पर बडोवाला क्षेत्र में कूड़े के ढ़ेर से 02 शव बरामद किए गए थे। इस में एक शव महिला व दूसरा शव नवजात बच्चे का था। जो कई दिन पुराने लग रहे थे और सड़ी गली अवस्था में फूल भी चुके थे। पुलिस ने शव को पहचान के लिए कोरोनेशन मोर्चरी में रखवा दिया। शव पड़े होने की सूचना पुलिस को शाम को मिली थी, ऐसे में पुलिस यह आकलन नहीं कर पाई कि आसपास दूसरा शव भी हो सकता है। बुधवार को घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर कूड़े के नीचे दबे 01 और महिला का शव बरामद किया। यह शव भी सड़ी गली अवस्था में था। पुलिस को अंदेशा है कि शव एक ही परिवार के सदस्यों के हैं। घटना की सूचना पाकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह व एसपी सिटी प्रमोद कुमार भी मौके पर पहुंचे।

महिला के शव के पास मिले बैग से मिली आर्टिफिशियल ज्वेलरी और अन्य सामान।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने शव मिलने के बाद घटनास्थल के आसपास जंगल में डॉग स्क़्वायड की मदद से सर्च अभियान भी चलवाया। इसके अलावा जिले के सभी थानों में कुछ दिनों में जितनी महिलाएं गुमशुदा हुए हैं उनकी जानकारी जुटाई गई, लेकिन कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई। दून पुलिस ने पड़ोसी जनपद सहारनपुर व मुजफ्फरनगर में भी ऐसी किसी गुमशुदगी के संबंध में जानकारी जुटाई लेकिन वहां भी किसी महिला व उसके बच्चों की गुमशुदगी दर्ज नहीं थी। बिजनौर में एक-दो क्षेत्रों में महिला व उसकी बच्ची की गुमशुदगी दर्ज होने की जानकारी पुलिस को मिली, जिस पर पुलिस टीमें जानकारी जुटाने के लिए भेजी गई।

तीसरे शव के पास मिला बैग, पर्स में आर्टिफिशयल गहने और मुंबई का पता
पुलिस को तीसरे शव के पास से एक बैग बरामद हुआ है, जिसमें से एक छोटे पर्स में मुंबई के ज्वेलर्स का पता मिला। बैग के अंदर से पुलिस को कुछ आर्टिफिशियल ज्वेलरी तथा बच्चों के कुछ नए व पुराने कपडे़ और अन्य सामान बरामद हुआ है। दून पुलिस ने मुंबई पुलिस से संपर्क करते हुए जानकारी जुटाई है। वहीं, आसपास काम करने वाले व संदिग्ध व्यक्तियों को उठाकर लगातार पुलिस पूछताछ कर रही है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि यदि महिला और बच्चे का संबंध मुंबई या अन्य जगह से है तो वह यहां इतनी दूर कैसे पहुंचे और किन परिस्थितियों में यह सब हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button