DehradunUttarakhandराजनीति

मानसून के बीच गैरसैण में होगा सत्र, सरकार देगी बड़ा संदेश

21 अगस्त में प्रस्तावित विधानसभा सत्र 03 दिन तक चलेगा, रखे जाएंगे विधेयक

Rajkumar Dhiman, Dehradun: बजट सत्र गैरसैण में न कराए जाने को लेकर विपक्षी दलों ने सरकार को खूब घेरने का प्रयास किया था। एक आरटीआई सामने आने के बाद तो या आरोप लगाए जाने लगे थे कि विधायक ठंड से घबरा गए थे। तब 24 विधायकों के नाम तक सामने लाए गए थे, जिन पर यह आरोप लगाया गया था कि उन्होंने अत्यधिक सर्दी का हवाला देकर सत्र गैरसैण में न कराने का अनुरोध किया था। इसको लेकर लंबे समय तक आरोप प्रत्यारोप का दौर चला था। हालांकि, मानूसन सीजन के बीच जब प्रदेशभर में आपदा की घटनाएं सामने आ रही हैं और रास्ते खराब हैं तो सरकार ने फ्रंटफुट पर आकर विधानसभा सत्र को गैरसैण में आयोजित करने का निर्णय लिया है।

प्रमुख सचिव विधायी एवं संसदीय कार्य धनंजय चर्तुवेदी की तरफ से जारी पत्र में यह जानकारी दी गई है कि उत्तराखंड की पंचम विधानसभा का वर्ष 2024 का द्वितीय सत्र 21 अगस्त से विधानसभा भवन भराड़ीसैण (गैरसैण) में आयोजित किया जाएगा। सत्र के अनंतिम कार्यक्रम के मुताबिक सत्र 23 अगस्त तक चलेगा। गैरसैण में विधानसभा सत्र कराए जाने के कई मायने हैं। इसके बहाने पूरा सरकारी अमला पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश से हुए नुकसान को करीब से महसूस कर सकेगा।

साथ ही मानसून के दौरान आमजन को होने वाली परेशानियों को भी धरातल पर महसूस किया जा सकेगा। इस सत्र में विभिन्न अध्यादेशों को पटल पर रखा जाना है। साथ ही विभिन्न औपचारिक कार्यों के अलावा विधायी कार्य और असरकारी कार्य कार्यक्रम में प्रस्तावित किए गए हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि मानसून के बीच गैरसैण में सत्र को विपक्ष में बैठे सियासी घाघ किस रूप में लेते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button