crimeDehradun

हाथ में रॉड और डंडा, दून में रात को बेखौफ बुलेट की सवारी

आईएसबीटी के पास पुलिस को चुनौती देने के अंदाज में दिखे 03 युवक, पुलिस ने निकाली हेकड़ी

Amit Bhatt, Dehradun: ये कौन लोग हैं जो बार-बार राजधानी दून की कानून व्यवस्था को अपनी जागीर समझ रहे हैं। पुलिस को चुनौती देने वाले अंदाज में 03 युवक बुलेट में सवार होकर निकले तो उनके हाथों में डंडे और रॉड लहरा रहे थे। आईएसबीटी क्षेत्र में अराजकता की ऐसी राइड को देखकर लोग सन्न रह गए। हालांकि, जब पुलिस की नजर इन पर पड़ी तो तीनों की हेकड़ी निकल गई। पुलिस ने तीनों युवाओं को हिरासत में लेकर बुलेट को सीज कर पुलिस एक्ट में कार्रवाई की है।

हाथ में डंडा और रॉड लहराते हुए आधी रात दबंगई दिखाते युवा पुलिस की गिरफ्त में, साथ मे सीज की गई बुलेट।

दरअसल, 24 अगस्त की देर रात को पटेलनगर थाने के आईएसबीटी क्षेत्र में तीन युवक बिना हेलमेट के बुलेट पर सवार होकर दबंगई दिखा रहे थे। इन युवाओं के हाथों में डंडा और लोहे की रॉड थी, जिसे वह बारबार लहरा कर आमजन में भय पैदा कर रहे थे। मामला एसएसपी अजय सिंह के संज्ञान में आया तो उन्होंने थाना पुलिस को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से दबंगई दिखाने वाले तीनों युवाओं को पकड़कर कर थाने आई।

थाने में पूछताछ हुई तो तीनों ने अपना जुर्म कबूल करते हुए कहा कि मस्ती करने के लिए उन्होंने ऐसा किया। पुलिस ने युवाओं की दबंगई का नशा उतारा तो वह भविष्य में ऐसे कोई हरकत न करने की माफी मांगने लगे। दून पुलिस ने युवाओं को कानून का पाठ पढ़ाया और पुलिस एक्ट में तीनों का चालान किया गया। तीनों युवक दून में पढ़ाई करते हैं और बिजनौर उत्तरप्रदेश तथा क्लेमनटाउन के रहने वाले हैं।

बहरहाल, एसएसपी देहरादून अजय सिंह का स्पष्ट संदेश है कि राजधानी में अपराध, उपद्रव और दबंगई करने वालों की कोई जगह नहीं है। यदि कोई कानून को तोड़ने की कोशिश भी करता तो उसकी जगह जेल है। यही कारण है कि दून में अपराध करने से पहले ही जहां पुलिस अपराधियों को सलाखों के भीतर डाल रही है। वहीं, अपराध घटित होने पर पुलिस छोटे, बड़े और ऊंची पहुंच के चक्कर में न पड़कर अपराधी को जेल पहुंचा रही है। पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई से अपराधियों में हड़कंप मचा है।

दबंगई करने वालों को पहले भी भेजा गया जेल
इससे पहले भी राजधानी पुलिस ने कानून तोड़ने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की है। नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में थार वाहन में माफिया लिखकर दंबगई करने वाले को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर कानून का पाठ पढ़ाया था। जबकि राजपुर रोड, प्रेमनगर, क्लेमनटाउन, रायपुर आदि क्षेत्रों में भी हुड़दंग और कानून तोड़ने वालों को कड़ा सबक सिखाया है। पुलिस की त्वरित कार्रवाई से जहां अपराधियों में हड़कंप मचा है, वहीं लोग पुलिस की सजगता और सतर्कता की खूब तारीफ भी करते फिर रहे हैं।

बिजनौर और दून के हैं युवा
पुलिस के मुताबिक जिस बुलेट मोटरसाइकिल UP20cJ 1546 पर तीनों युवक सवार थे, वह इब्राहिम पुत्र मुजीब अहमद निवासी चांदपुर जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश की है। जबकि उसके साथ युवकों की पहचान दीक्षित राजपूत पुत्र अनिल कुमार निवासी सुभाष नगर थाना क्लेमेंटटाउन देहरादून व हर्ष जुयाल पुत्र दीपक जुयाल निवासी सुभाष नगर क्लेमेंटटाउन देहरादून के रूप में की गई है। पुलिस की सख्ती के बाद तीनों युवा दबंगई से तौबा करते भी नजर आए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button