crimeDehradun

महिला-पुरुष के शव में कार्बन मोनोऑक्साइड की मात्रा की होगी जांच, हेलीपैड के पास कार में पाए गए मृत

दोनों के ब्लड सैंपल कार्बन मोनोऑक्साइड की मात्रा के परीक्षण के लिए किए गए संरक्षित, भेजे जा रहे एफएसएल

Amit Bhatt, Dehradun: सहस्रधारा हेलीपैड के निकट कार में संदिग्ध परिस्थितियों में मर्त पाए गए महिला और पुरुष के मामले में पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। क्योंकि, कार का दरवाजा लॉक नहीं था, जबकि कार में लगी चाबी स्टार्ट मोड में थी। दूसरी तरफ पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दोनों के शरीर में किसी भी तरह की चोट के निशान नहीं पाए गए हैं। ऐसे में पुलिस मान रही है कि शराब के अत्यधिक सेवन और कार की एसी की गैस से दोनों के अचेत अवस्था में जाने और फिर मौत हो जाना संभव है। लिहाजा, पोस्टमॉर्टम के दौरान चिकित्सकों ने दोनों के ब्लड सैंपल खून में कार्बन मोनोऑक्साइड की मात्रा के परीक्षण के लिए संरक्षित रख लिए हैं। जिसे जांच के लिए पुलिस ने एफएसएल (फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी) भेजा जा रहा है।

थानाध्यक्ष राजपुर पीडी भट्ट के अनुसार सोमवार सुबह राजपुर थाने को सूचना मिली कि सहस्रधारा हेलीपैड के पास एक कार में एक महिला और पुरुष अचेत अवस्था में दिख रहे हैं। सूचना पर एसपी सिटी प्रमोद कुमार, थानाध्यक्ष पीडी भट्ट व आइटी पार्क चौकी प्रभारी शोएब अली मौके पर पहुंचे। जांच में पाया कि कार में कांठबंगला क्षेत्र निवासी राजेश साहू उम्र 50 वर्ष और महेश्वरी देवी उम्र 45 वर्ष अचेत अवस्था में ड्राइवर और उसके साथ की सीट पर बैठे थे। जांच में पता चला कि दोनों की मौत हो चुकी है। वहीं, कार में किसी तरह के बल के प्रयोग के प्रमाण भी नहीं मिले।

मौके पर फारेंसिक एक्सपर्ट बुलाए गए। पता चला कि कार बंद है, लेकिन स्टार्ट करने का स्विच ऑन है। संभावना जताई जा रही है कि कार का पेट्रोल खत्म होने पर वह बंद हो गई होगी। पुलिस ने तत्काल दोनों मृतकों के स्वजनों को मौके पर बुलाया और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे। कार के पास देशी शराब के कई ट्रेटा पैक पड़े मिले। उन्हें भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया गया। पुलिस के मुताबिक महिला महेश्वरी देवी विधवा थी, जबकि राजेश साहू का पूरा परिवार है। कार टैक्सी नंबर की है, जो मृत मिले राजेश साहू के नाम पर दर्ज है।

कार के शीशे पूरे बंद थे और उनमें जमा था फॉग
थानाध्यक्ष पीडी भट्ट के मुताबिक प्रारंभिक जांच में पता चला कि दोनों ने अत्यधिक शराब पी हुई थी और कार का एसी ऑन था। पुलिस का मानना है कि शराब और एसी की गैस के कारण उनकी मौत हुई होगी। कोई संदिग्ध वस्तु या साक्ष्य नहीं मिला। कार के सभी शीशे पूरी तरह से बंद थे। सभी शीशों पर फॉग जमा हुआ था। कार का एसी ऑन होने के कारण कार में बाहर की हवा आने का विकल्प भी शायद ऑन नहीं था। ऐसे में कार में गैस भर गई होगी। शराब के अत्यधिक सेवन के दोनों गहरी नींद में चले गए और गैस के चलते शरीर को पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिल पाई।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button