countrycrimeDehradun

एलबीएस अकादमी में श्रृंगार किया और फंदे पर झूल गया युवक

मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में 22 वर्षीय एमटीएस ने की खुदकुशी

Amit Bhatt, Dehradun: देश की प्रतिष्ठित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (एलबीएसएनएए) में एक मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) ने फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली। इस घटनाक्रम में सबसे चौंकाने वाली जानकारी यह सामने आई कि आत्महत्या करने वाले युवक ने लड़की की भांति श्रृंगार किया था। उसने ऐसा क्यों किया, यह पता नहीं चल पाया है।

एलबीएसएनएए (फाइल फोटो)

वह अकादमी में मल्टी टास्किंग स्टाफ के रूप में तैनात था और उसने फांसी अपने सरकारी आवास पर लगाई। पुलिस मृतक के आत्महत्या के कारणों की जांच में जुट गई है। जानकारी के अनुसार चौकी हैप्पी वैली, मसूरी में नियुक्त होमगार्ड कर्मचारी सुभाष ने थाना मसूरी को इस घटना की जानकारी दी थी। मृतक की पहचान अनुकूल रावत निवासी ग्राम उफल्डा, श्रीनगर, पौड़ी गढ़वाल उम्र 22 वर्ष के रूप में हुई है।

आत्महत्या की सूचना पर तत्काल थाना मसूरी से पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचा तो पाया कि मृतक अनुकूल रावत ने अपने सरकारी आवास में फांसी लगा रखी है और दरवाजे पर अंदर से ताला लगा रखा है। दरवाजे को कारपेंटर के माध्यम से तुड़वाया गया और मृतक को नीचे उतारा गया। मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

घटना के कारणों की जांच की जा रही है। इंस्पेक्टर मसूरी अरविंद चौधरी ने बताया कि युवक दिमागी तौर पर परेशान लग रहा था, क्योंकि उसने लड़कियों वाला श्रंगार किया हुआ था। इसके पीछे के अन्य कारणों की पड़ताल भी की जाएगी। घटना के पीछे के मनोवैज्ञानिक पहलू भी उजागर हो सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button