DehradunUttarakhand

गुरिल्ला मिले अपर मुख्य सचिव राधा से, मांगा रोजगार

एसएसबी स्वयं सेवकों ( गुरिल्ला) की विभिन्न मांगों पर यथोचित कार्यवाही का आश्वासन

Round The Watch: एसएसबी स्वयं सेवक (गुरिल्ला ) के प्रतिनिधिमंडल ने अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी से सचिवालय में मुलाकात की। साथ ही ज्ञापन सौंपकर विभिन्न विभाग/सेवा में योजित कर रोजगार की मांग उठाई गई।
बुधवार को की गई मुलाकात में एसएसबी स्वयं सेवकों ( गुरिल्ला) ने अपर मुख्य सचिव (एसीएस) राधा रतूड़ी से एसएसबी स्वयं सेवकों के लिए इको टास्क फोर्स गठन, होमगार्ड एवं पीआरडी के माध्यम से विभिन्न विभागों में नियुक्ति, स्वैच्छिक आपदा प्रबंधन में नियुक्ति की मांग उठाई। इसके अलावा इस दौरान लोक निर्माण विभाग द्वारा एसएसबी स्वयं सेवकों को सभी जनपदों एवं राष्ट्रीय राजमार्गों पर मेट एवं बलदार पदों में आउटसोर्स के माध्यम से नियुक्ति, 100 एसएसबी स्वयं सेवकों को वन विभाग द्वारा कैंपा योजना में नियुक्ति, सरकारी नौकरियों में आयु सीमा में 10 वर्ष की छूट के निर्णय के क्रियान्वयन तथा निजी सुरक्षा एजेंसियों में सुरक्षाकर्मियों की नियुक्तियों में एसएसबी स्वयंसेवकों को 15 प्रतिशत स्थान देने जैसे संबंधित बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा की गई।
एसीएस राधा रतूड़ी ने एसएसबी स्वयं सेवकों की सभी मांगों पर यथोचित कार्यवाही का आश्वासन देते हुए कहा कि इस संबंध में जल्द ही मुख्यमंत्री स्तर पर बैठक का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर एसएसबी स्वयं सेवक कल्याण समिति उत्तराखंड के केंद्रीय अध्यक्ष ब्रहानंद डालाकोटी, सदस्य ललित मोहन बगौली, दिनेश चंद लोहानी, महाबीर सिंह रावत तथा अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button