DehradunMDDAUttarakhand

एमडीडीए उपाध्यक्ष बंशीधर की सख्ती, फ्लैट से मस्जिद का ढांचा हटाया

वर्ष 2013 से चले आ रहे प्रकरण का हो गया पटाक्षेप, फ्लैट संचालक ने एफिडेविट भी दिया

Round The Watch:  देहरादून में एक आवासीय इलाके के फ्लैट में मस्जिद संचालन को लेकर उपजा विवाद अब थम गया है। प्रकरण एमडीडीए की डालनवाला कालोनी का है। एमडीडीए उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी की सख्ती के बाद फ्लैट स्वामी ने स्वयं ही मस्जिद का ढांचा फ्लैट से हटा दिया है।
एमडीडीए कालोनी में ईडब्ल्यूएस फ्लैट (192/193) में वर्ष 2013 से मस्जिद का संचालन करने की शिकायत मिल रही  थी। आरोप यह भी था कि इसमें नमाज के लिए बाहर से भी लोग आते है, जबकि आवासीय श्रेणी होने के चलते इसमें गैर आवासीय गतिविधि संचालित नहीं की जा सकती।

बंशीधर तिवारी, उपाध्यक्ष (मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण)

एमडीडीए उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी के मुताबिक इस बात की जानकारी मिलते ही फ्लैट स्वामी अतीकुर्रहमान को सीलिंग का नोटिस जारी किया गया। सीलिंग के डर से फ्लैट स्वामी ने शपथ पत्र दाखिल करते हुए कहा कि वह फ्लैट में किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधि संचालित नहीं करेंगे। साथ ही भवन की संरचना पूर्व की भांति कर दी जाएगी। लिहाजा, उन्हें एक सप्ताह का समय दिया जाए। एमडीडीए उपाध्यक्ष तिवारी ने कहा कि अब फ्लैट से मस्जिद के ढांचे को हटा दिया गया है। यदि शपथ पत्र के विपरीत गतिविधि फिर से पाई जाती है तो फ्लैट को सील करने के साथ ही विधिक कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उपाध्यक्ष तिवारी ने स्वीकृत मानचित्र से भिन्न निर्माण के सभी प्रकरणों पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button