Dehradunsmart cityUttarakhand

परेड ग्राउंड में किड्स जोन तैयार, इसरो के मिशन को किया समर्पित

स्मार्ट सिटी की मेहनत लाई रंग, नए रूप में आकर्षित कर रहा परेड ग्राउंड

Round The Watch: परेड ग्राउंड के सौंदर्यीकरण के कार्यों में स्मार्ट सिटी कंपनी की मेहनत रंग लाती दिख रही है। हरियाली के साथ यहां की फुलवारी आकर्षण का केंद्र बन रही है।

सौंदर्यीकरण के कार्यों के बाद ऐसा नजर आ रहा परेड ग्राउंड

चहलकदमी करने के लिए ट्रैक उपलब्ध हैं और अब बच्चों को इसरो के विभिन्न मिशन की जानकारी देने के लिए स्कल्पचर आर्ट (मूर्ति कला) का काम भी पूरा कर लिया गया है।

सोनिका, सीइओ स्मार्ट सिटी/जिलाधिकारी, देहरादून

स्मार्ट सिटी कंपनी की सीईओ व जिलाधिकारी सोनिका के मुताबिक शहर की भागदौड़ के बीच सुकून के कुछ पल बिताने के लिए परेड ग्राउंड एक बेहतर विकल्प के रूप में तैयार है। बच्चों का विशेष ध्यान रखते हुए यहां इसरो के मिशन जैसे-मार्स आर्बिटर, पीएसएलवी, चंद्रयान, एक, दो व तीन आदि को समर्पित मूर्तियां तैयार हैं। ग्राउंड के इस भाग को किड्स जोन का नाम दिया गया है। इसके साथ ही भविष्य की जरूरत को देखते हुए तीन सोलर ट्री लगाए हैं, जो जलवायु परिवर्तन के दौर में इससे निपटने के लिए एक पहल है। इसमें सोलर पैनल लगे हैं, जिसके माध्यम से लोग अपने मोबाइल को भी चार्ज कर सकते हैं। साथ ही मधुर संगीत का आनंद भी उठा सकते हैं। परेड ग्राउंड का कायाकल्प होने के बाद के बाद सुबह-शाम के समय के यहां तमाम लोग योग करते भी देखे जा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button