crimepoliceUttarakhand

पुलिस का माइक्रोवेव चोरी, पीएम मोदी के कार्यक्रम में प्रशासन को किया था सुपुर्द

माइक्रोवेव चोरी हो जाने पर कुमाऊं मंडल विकास निगम के 05 कर्मचारियों पर मुकदमा

Amit Bhatt, Dehradun: उत्तराखंड की मित्र पुलिस की मित्रता और धैर्य की ये कैसी बार-बार परीक्षा ली जा रही है। अब यह बात सामने आ रही है कि किसी ने पुलिस का माइक्रोवेव चोरी कर लिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान पुलिस ने जो माइक्रोवेव प्रशासन के सुपुर्द किया था, वह अब ढूंढे नहीं मिल रहा। इस बात का पता भी तब चला, जब पुलिस ने अपना माइक्रोवेव ओवेन वापस मांगा। जब काफी खोजबीन के बाद भी माइक्रोवेव नहीं मिला तो अल्मोड़ा जिले के दन्या थाने में कुमाऊं मंडल गढ़वाल विकास निगम (केएमवीएन) के पांच कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया।

अल्मोड़ा के एसएसपी रामचंद्र राजगुरु के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तराखंड भ्रमण के दौरान कुमाऊं मंडल के अंतर्गत 12 अक्टूबर को जागेश्वर धाम में दर्शन के लिए आए थे। इस दौरान उनके लिए विभिन्न व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस ने प्रशासन की सुपुर्दगी में पुलिस लाइन का माइक्रोवेव दिया था। कार्यक्रम की समाप्ति के बाद पुलिस ने अपना माइक्रोवेव ओवन वापस मांगा। लेकिन, सभी ने इसके प्रति अनभिज्ञता जता दी। जिस पर पुलिस ने कार्यक्रम की व्यवस्था के तैनात केएमवीएन के विभिन्न अतिथि गृह के कर्मचारियों से पूछताछ की। जब सभी ने टालमटोल किया तो पांच कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज कर दिया। दन्या के थानाध्यक्ष जसविंदर सिंह के मुताबिक जांच शुरू कर दी गई है और जल्द माइक्रोवेव की बरामदगी कर ली जाएगी।

इन पर दर्ज किया गया मुकदमा
माइक्रोवेव गायब कर दिए जाने के मामले में पारस सत्वाली, पीतांबर दुम्का, किशोर कुमार, कुलदीप नेगी हरीश कुमार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रथम द्रष्टया पुलिस ने इन्हीं कर्मचारियों पर शक जताया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button