crimeDehradunpoliceUttarakhand

उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों से आ रहे अपराधी, इलाज हम करेंगे: डीजीपी

डीजीपी अभिनव कुमार ने कहा, उत्तराखंड को सॉफ्ट टारगेट न समझें अपराधी, किया जाएगा पक्का इलाज

Amit Bhatt, Dehradun: नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभिनव कुमार ने कहा कि राज्य गठन के बाद उत्तराखंड ने काफी विकास किया है। लेकिन, इसके साथ ही उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों से अपराधियों ने भी यहां का रुख किया है। उन्होंने अपराधियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अपराधी उत्तराखंड को सॉफ्ट टारगेट न समझें। अपराधियों से निपटना हमें आता है और अपराधियों का पक्का इलाज किया जाएगा।


हरिद्वार में आयोजित बैठक में पुलिस अधिकारियों को कानून व्यवस्था का पाठ पढ़ाते पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार।

सोमवार को पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार हरिद्वार पहुंचे और अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने अधीनस्थों को कानून व्यवस्था का पाठ पढ़ाया और अपराध के खात्मे का आह्वान किया। सिटी कंट्रोल रूम में अधीनस्थों की बैठक लेने के बाद वह मीडिया से भी रूबरू हुए। डीजीपी अभिनव कुमार ने कहा कि उत्तराखंड पुलिस जनता के लिए मित्र पुलिस है और अपराधियों के लिए काल है। डीजीपी अभिनव कुमार के मुताबिक ‘मुझसे पूर्व भी कई अधिकारियों ने अच्छे कार्य किए हैं। उन प्रयासों को जारी रखते हुए यह प्रयास किया जाएगा कि उत्तराखंड पुलिस देश की नंबर वन पुलिस बनकर उभरे।

अंकिता भंडारी हत्याकांड जैसे अपराध अब नहीं होंगे
अंकिता भंडारी हत्याकांड का जिक्र करते हुए डीजीपी अभिनव कुमार ने कहा कि घटना से आमजन में महिला अपराधों के प्रति नकारात्मक छवि बनी है। महिला अपराधों पर सख्त कार्रवाई करते हुए विभाग की महिला पुलिसकर्मियों के प्रति भी अच्छा माहौल बनाने का प्रयास किया जाएगा। इस तरह के अपराधों की पुनरावृत्ति नहीं होने दी जाएगी। जोशीमठ और उत्तरकाशी सुरंग हादसे का हवाला देते हुए डीजीपी ने कहा कि पुलिस और एसडीआरएफ की टीमों ने अच्छा काम किया है। प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए पुलिस को और ज्यादा चुस्त और दुरुस्त किया जाएगा। साथ पर्यावरण संरक्षण और प्रदूषण कम करने की दिशा में भी पुलिस सक्रिय रूप से काम करेगी। जिसके तहत थाने-चौकियों में सोलर पावर प्लांट और रेन वाटर हार्वेस्टिंग की व्यवस्था की जाएगी। बैठक में एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल, एसपी क्राइम अजय गणपति, एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह, एएसपी लक्सर मनोज ठाकुर समेत जिले के विभिन्न राजपत्रित अधिकारी और थाना/कोतवाली प्रभारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button