DehradunUttarakhand

ईपीएफ जमा न करने वाले प्रतिष्ठानों पर गिरफ्तारी वारंट जारी

 ईपीएफओ देहरादून ने शुरू किया विशेष वसूली अभियान, हरिद्वार के छह प्रतिष्ठान आए कार्रवाई की जद में 

Amit Bhatt, Dehradun: कर्मचारियों के हक का ईपीएफ जमा न करने वाले प्रतिष्ठानों पर कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने कड़ा रुख अपनाया है। ईपीएफओ का क्षेत्रीय कार्यालय देहरादून ऐसे प्रतिष्ठानों से बकाया राशि जमा कराने के लिए विशेष वसूली अभियान चला रहा है। इस दिशा में ईपीएफओ के क्षेत्रीय कार्यालय देहरादून ने हरिद्वार के छह प्रतिष्ठानों (फर्म/कंपनी) पर जांच करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। इनमें से दो प्रतिष्ठानों के नियोक्ताओं के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया गया है।

विश्वजीत सागर क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त-प्रथम, क्षेत्रीय कार्यालय, देहरादून

क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त-प्रथम विश्वजीत सागर के मुताबिक क्षेत्रीय आयुक्त-द्वितीय अंकुर पी गुप्ता के नेतृत्व में गुरुवार को हरिद्वार के एसके एंटरप्राइजेज, सेफगार्ड सिक्योरिटी, ओनिक सिक्योरिटी और बैलिस एंड कंट्रोल प्रा.लि. पर कार्रवाई की। क्षेत्रीय आयुक्त-द्वितीय अंकुर गुप्ता के नेतृत्व में पहुंची टीम ने संबंधित प्रतिष्ठानों की जांच करते हुए बकाया राशि का आकलन किया। हालांकि, अभी अंतिम रूप से बकाया राशि की गणना की जा रही है। इसके अलावा लक्ष्मी एंटरप्राइजेज और सूर्यांचल फर्निटेक के नियोक्ताओं के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया।
क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त-प्रथम विश्वजीत सागर ने कहा कि ईपीएफ जमा न करने वाले प्रतिष्ठानों के विरुद्ध नई दिल्ली स्थित मुख्यालय के निर्देश पर विशेष अभियान अगले तीन माह तक जारी रहेगा। बकाया राशि की वसूली के लिए सभी कानूनी विकल्पों पर काम किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि इस वित्तीय वर्ष में नवंबर माह तक 167 संस्थानों से 3.17 करोड़ रुपये की राशि वसूल भी की जा चुकी है। कार्रवाई करने वाली टीम में प्रवर्तन अधिकारी शशांक सिंह, दीपांकर रावत आदि शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button