DehradunUttarakhandउत्तराखंड

देश के धन्ना सेठों को पीएम मोदी की सलाह, विदेश जाने के बजाय उत्तराखंड में करें डेस्टिनेशन वेडिंग

उत्तराखंड में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में प्रधानमंत्री ने देश-विदेश के व्यवसायियों को दिया न्योता

देहरादून: उत्तराखंड देवभूमि के साथ प्राकृतिक सौंदर्य का अलौकिक स्थल है। यहां कण-कण में ईश्वर बसते हैं। जब जोड़ियां ईश्वर बनाता है तो विवाह जैसे पावन कार्यों के लिए विदेश जाने की क्या जरूरत। उत्तराखंड में ईश्वर के चरणों में विवाह क्यों नहीं हो सकते।
देश के धन्ना सेठों को मेरी सलाह है कि विदेश जाने के बजाय उत्तराखंड में डेस्टिनेशन वेडिंग करें। मेक इन इंडिया की तर्ज पर वेड इन इंडिया को अपनाएं। यदि देश के पांच हजार धन्ना सेठ भी अपने पारिवारिक विवाह समारोह उत्तराखंड की वादियों में करें तो उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था ऊंचाइयों को छू लेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से यह आह्वान किया।
इन्वेस्टर्स समिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ राजयपाल ले. जनरल गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।
 प्रधानमंत्री ने शुक्रवार काे देहरादून के एफआरआइ में आयोजित इन्वेस्टर समिट में देश-विदेश से आए नामी व्यवसायियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के स्थानीय उत्पाद हर प्रकार से उत्तम हैं। स्थानीय उत्पादों के महत्व को समझना और बाजार उपलब्ध कराने पर जोर देते हुए कहा कि स्वस्थ रहने के लिए हमे आर्गेनिक और पहाड़ी उत्पादों को अपनाना चाहिए। देश में एक्सपोर्ट बढ़ाने और इम्पोर्ट घटाने के लिए प्रयास करने की जरूरत पर भी पीएम ने जोर दिया। कहा कि उत्तराखंड में ऑर्गेनिक फल सब्जियों के लिए अपार संभावनाएं हैं। छोटी कंपनियों को भी वैश्विक स्तर पर पहुंचाने में सहयोग करें।
मोदी बोले, पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी पहाड़ के काम नहीं आता है। लेकिन, अब पहाड़ की जवानी भी पहाड़ के काम आएगी और पहाड़ का पानी भी पहाड़ के काम आएगा। उन्होंने व्यवसायियों को आश्वस्त किया कि उत्तराखंड में बेफिक्र होकर निवेश कीजिए, किसी व्यवसायी को यहां कोई परेशानी नहीं होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button