DehradunHealthUttarakhand

दून में कोरोना की दस्तक, 77 वर्षीय बुजुर्ग संक्रमित

बिना ट्रैवल हिस्ट्री के संक्रमण पाए जाने पर अधिकारी हैरान, संदिग्ध सभी मरीजों की कराई जा रही जीनोम सीक्वेंसिंग

Amit Bhatt, Dehradun: तो क्या दून में एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने दस्तक दे दी है। क्योंकि, एक 77 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना की पुष्टि की गई है। इसमें चौंकाने वाली बात यह है कि संक्रमित बुजुर्ग की कोई ट्रैवल हिस्ट्री (यात्रा का इतिहास) नहीं पाई है। संक्रमण की दस्तक के बाद स्वास्थ्य विभाग हाई-अलर्ट मोड में आ गया है और संक्रमित का सैंपल लेकर उसकी जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जा रही है।
उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग को शुगर व हृदय रोग से संबंधित परेशानी के कारण बीते 18 दिसंबर को मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना की जांच को उनका सैंपल भी लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट 28 दिसंबर को पॉजिटिव पाई गई।जानकारी के अनुसार मरीज को दून मेडिकल कालेज अस्पताल लाने की तैयारी थी, पर स्वजन उन्हें घर ले गए हैं।
उनके एक पारिवारिक सदस्य चिकित्सक हैं और वही उनका ध्यान रख रहे हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ सीएस रावत ने मरीज के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। उनका कहना है कि मरीज होम आइसोलेशन में है।उनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है। फिर भी एहतियात के तौर पर जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जा रही है। वहीं, सर्विलांस टीम भी मरीज पर नजर रख रही है। उनका कहना है कि घबराने की कोई आवश्कता नहीं है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। बस सावधानी बरतें और कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button