DehradunUttarakhand

शराब के अवैध धंधे पर लगाम, 329 वन-डे बार में छलके जाम 

अवैध तरीके से शराब परोसने पर अंकुश लगाए जाने के चलते बढ़ा लाइसेंस लेने का ग्राफ

Amit Bhatt, Dehradun: आबकारी विभाग ने शराब के अवैध धंधे पर लगाम लगाई तो लाइसेंस लेकर वैध तरीके से वन-डे बार में खूब छलकाए गए जाम। थर्टी फर्स्ट और न्यू इयर पार्टी के लिए प्रदेशभर में वन-डे बार के 329 लाइसेंस प्राप्त किए गए। सर्वाधिक 208 वन-डे बार लाइसेंस के साथ देहरादून जिला टॉप पर रहा।
आबकारी आयुक्त एचसी सेमवाल के मुताबिक क्रिसमस, थर्टी फर्स्ट और न्यू इयर पार्टियों को ध्यान में रखते हुए शराब तस्करी रोकने के साथ ही अवैध तरीके से शराब परोसने की प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने के सख्त निर्देश जारी किए गए थे। जिसका उद्देश्य यह था कि शराब के वैध कारोबार को फायदा मिल सके। ताकि प्रदेश के राजस्व में भी इजाफा हो पाए।

आबकारी आयुक्त एचसी सेमवाल के मुताबिक वन-डे बार लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया को भी आसान किया गया। साथ ही ऑनलाइन आवेदन के पोर्टल को 24 घंटे चालू रखने के निर्देश भी जारी किए गए थे। इसी सक्रियता का परिणाम है कि प्रदेश के सभी प्रमुख पर्यटक स्थलों पर वन-डे बार लाइसेंस प्राप्त करने की प्रवृत्ति में इजाफा हुआ। 20 से 31 दिसंबर के बीच ही प्रदेश में 329 वन-डे/ऑकेजन बार लाइसेंस जारी किए गए।

प्रदेश में यह रही वन-डे बार लाइसेंस की स्थिति
देहरादून, 208
नैनीताल, 82
पौड़ी, 13
अल्मोड़ा, 08
टिहरी, 10
हरिद्वार, 05

एचसी सेमवाल, आबकारी आयुक्त, उत्तराखंड।

शराब के अवैध कारोबार को हतोत्साहित करने व राजस्व में बढ़ोतरी का प्रयास आगे भी जारी रहेगा। इसके साथ ही निकटस्थ राज्यों से शराब तस्करी पर भी सघन निगरानी के निर्देश जारी किए गए हैं।
एचसी सेमवाल, आबकारी आयुक्त (उत्तराखंड)

वन-डे बार लाइसेंस की यह है फीस
रिसॉर्ट, 20 हजार रुपये
क्लब और रेस्तरां, 10 हजार रुपये
बैंक्विट, 05 हजार रुपये
होम पार्टी, 02 हजार रुपये

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button