Dehradundm dehradunsmart city

दून का परेड ग्राउंड सवा लाख दीपों से होगा रोशन

रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य पर दीपोत्सव की तैयारियों का डीएम ने लिया जायजा

Amit Bhatt, Dehradun: 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के तहत होने वाले कार्यक्रमों को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। ताकि सभी तरह की व्यवस्था दुरुस्त की जा सके। इसके तहत परेड ग्राउंड में दीपोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर रविवार शाम को सवा लाख दीप जलाए जाएंगे। दीपोत्सव की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी सोनिका ने शनिवार को परेड ग्राउंड का निरीक्षण किया।
परेड ग्राउंड में दीपोत्सव को लेकर तैयारियों का जायजा लेतीं जिलाधिकारी सोनिका, साथ में अन्य अधिकारी।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी सोनिका ने निर्देश दिए कि दीपोत्सव का आयोजन वृहद रूप में किया जा रहा है। लिहाजा, व्यवस्था में किसी भी तरह की चूक नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने परेड ग्राउंड में ही प्रस्तावित गणतंत्र दिवस के राज्य स्तरीय कार्यक्रम को लेकर भी विभिन्न तैयारी पूरी करने को कहा। जिलाधिकारी सोनिका ने गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर बैरिकेडिंग, बिजली, पानी सहित अन्य इंतजाम पुख्ता कर लिए जाएं।

इसके साथ ही उन्होंने समारोह में प्रतिभाग करने वाले माननीयों, गणमान्य अतिथियों, उच्च अधिकारियों के बैठने की व्यवस्था के साथ ही जनमानस के बैठने के लिए उचित इंतजाम करने के निर्देश भी जारी किए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान पार्किंग, यातायात सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों, झांकियों आदि कार्यक्रमों को योजनावार ढंग से संपन्न कराया जाए। निरीक्षण में मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान, सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह, परियोजना निदेशक डीआरडीए, सहायक निदेशक सूचना बीसी नेगी, अधिशासी अभियंता जितेंद्र त्रिपाठी, उषा भंडारी आदि शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button