DehradunUttarakhand

पासपोर्ट के लिए आवेदन किया है तो पढ़ लें यह खबर, परेशानी से बच सकेंगे

22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहेंगे पासपोर्ट सेवा केंद्र, इस समय तक के अप्वाइंटमेंट किए गए निरस्त, करां ले रीशेड्यूल

Amit Bhatt, Dehradun: जिन व्यक्तियों ने उत्तरखंड में पासपोर्ट सेवा केंद्र देहरादून या छह पोस्टऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्रों में पासपोर्ट के लिए आवेदन किया है, वह इस खबर को अवश्य पढ़ लें। यदि आपको पासपोर्ट बनाने के लिए 22 जनवरी 2024 का अप्वाइंटमेंट मिला है और उसका समय दोपहर 2.30 बजे तक का है तो इसे रीशेड्यूल (पुनर्निर्धारण) करा लें। क्योंकि, अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के लिए आधे दिन का अवकाश घोषित किया गया है। जिसके तहत सभी कार्यालय दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहेंगे।


22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक पासपोर्ट कार्यालय बंद रहने को लेकर अपनाई गई व्यवस्था संबंधी आदेश।

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी विजय शंकर पांडे के मुताबिक 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक के सभी अप्वाइंटमेंट निरस्त कर दिए गए हैं। इसके साथ ही ऐसे आवेदकों को अपना अप्वाइंटमेंट रीशेड्यूल कराने का विकल्प दिया गया है। जिन आवेदकों का अप्वाइंटमेंट 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे के बाद का है, वह पासपोर्ट संबंधी कार्य के लिए अप्वाइंटमेंट के मुताबिक के पासपोर्ट सेवा केंद्र या पोस्टऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र (अल्मोड़ा, नैनीताल, काठगोदाम, रुद्रपुर, रुड़की व श्रीनगर) में पहुंच सकते हैं।

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी विजय शंकर पांडे ने कहा कि जिन आवेदकों ने 22 जनवरी के लिए क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय देहरादून में सार्वजानिक पूछताछ के लिए अप्वाइंटमेंट बुक किया है, वह 23 जनवरी को कार्यालय में आ सकते हैं। 23 जनवरी व इसके बाद से सभी कार्यदिवसों पर पासपोर्ट संबंधी कार्य सुचारु रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button