crimeDehradunpolice

Mussoorie Encounter: मुठभेड़ का वीडियो आया सामने, पुलिस कर्मी निहत्थे कर रहे थे बदमाश की घेराबंदी

होटल के कमरे से बाहर निकलते ही पुलिस के साथ हुई छीना-झपटी, गोली मारकर शुभम फरार

Amit Bhatt, Dehradun: मसूरी एनकाउंटर प्रकरण में मुठभेड़ का वीडियो सामने आ गया है। अपनी पत्नी तान्या को गोली मारने के बाद फरार चल रहे शुभम को पकड़ने के लिए मसूरी पहुंची पुलिस टीम की बड़ी चूक सामने आई है। होम स्टे का दरवाजा खुलवाने के दौरान जब शुभम ने फायर झोंकी और गोली सीधे दरोगा (सब इंस्पेक्टर) मिथुन के पेट में लगी तो वहां पर दो और दरोगा भी थे। जिनके पास हथियार भी थे। लेकिन, वे हथियार निकालने के बजाए निहत्थे ही बदमाश शुभम की घेराबंदी का प्रयास करते दिख रहे हैं। इसके बाद भी शुभम वहां से भागने में सफल रहा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय सिंह ने इसे बड़ी चूक माना है। उन्होंने इस मामले में मयूर विहार चौकी इंचार्ज जयवीर सिंह और बालावाला चौकी प्रभारी सुनील नेगी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

पुलिस को पुख्ता सूचना मिली थी कि अपनी पत्नी तान्या को गोली मारने के बाद सोनीपत हरियाणा निवासी शुभम मसूरी में है। एसएसपी अजय सिंह ने बदमाश शुभम को पकड़ने के लिए चौकी इंचार्ज मालदेवता मिथुन कुमार, मयूर विहार चौकी इंचार्ज जयवीर सिंह और बालावाला चौकी प्रभारी सुनील नेगी को पूरा ब्रीफ करके भेजा था। उनके साथ दो कांस्टेबल भी भेजे गए थे। तीनों चौकी इंचार्जों के पास हथियार भी थे। पूरी तैयारी के साथ गई पुलिस को वह साक्षी होम स्टे भी मिल गया था, जहां शुभम रह रहा था।

पुलिस ने योजना के तहत शुभम का दरवाजा भी खुलवाया। दरवाजा चौकी इंचार्ज मिथुन कुमार ने खटखटाया था। दरवाजा खुलते ही आरोपी शुभम निवासी महावीर कालोनी थाना सिविल लाइन सोनीपत हरियाणा ने उनके पेट में गोली मार दी, जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रथम दृष्टया पाया गया कि चौकी इंचार्ज जयवीर सिंह व सुनील नेगी ने बदमाश को पकड़ने के अपेक्षित प्रयास नहीं किए। पुलिसकर्मी हथियारबंद होने के बावजूद बदमाश वहां से आसानी से निकल गया, जबकि जहां से बदमाश भागा, वहां पर एक ही गैलरी थी। हालांकि, बाद में दूसरी पुलिस टीम ने एनकाउंटर में शुभम को पैर में गोली लगने के बाद कुठालगेट के पास पकड़ लिया था।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि सोमवार को पूरी घटना का रिव्यू किया गया, जिसके बाद दोनों चौकी इंचार्जों की लापरवाही सामने आई है, जिसके चलते दोनों को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की कार्रवाई के दौरान विशेष सतर्कता बरतने और अत्यधिक सक्रियता की जरूरत होती है। यह सभी प्रशिक्षण के दौरान भी सिखाया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button