crimeDehradunUttarakhand

बार एसोसिएशन के नाम से हाई कोर्ट में की जिला जज की शिकायत

झूठी शिकायत और भ्रामक वीडियो क्लिप भेजने का आरोप, मुकदमा दर्ज

Amit Bhatt, Dehradun: बार एसोसिएशन के नाम से जिला जज के खिलाफ हाई कोर्ट में झूठी शिकायत भेजने का मामला आया है। उक्त न्यायिक सेवा अधिकारी ने महिला चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पर संदेह जताते हुए पुलिस को शिकायत दी है। हाई कोर्ट में बार एसोसिएशन के नाम के लेटर के साथ एक पेन ड्राइव में वीडियो क्लिप भी भेजी गई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

देहरादून के नेहरू कालोनी थाने में उत्तराखंड उच्चतर न्यायिक सेवा के अधिकारी धनंजय चतुर्वेदी ने शिकायत दी है। बताया कि दिसंबर 2022 से जुलाई 2023 तक वह जिला जज चमोली के पद पर कार्यरत थे। 19 मई 2023 को किसी अज्ञात व्यक्ति ने हल्द्वानी से उनके विरुद्ध एक झूठी शिकायत जिला बार एसोसिएशन चमोली के नाम से हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश निबंधक (सतर्कता) व एक न्यायाधीश को डाक से भेज दी। आरोप है कि फर्जी शिकायत पर किसी व्यक्ति के हस्ताक्षर व दिनांक अंकित नहीं थी। लिफाफे के बाहर भेजने वाले का नाम हेम वशिष्ठ एडवोकेट कोर्ट कंपाउंड चमोली लिखा था। कहा कि उक्त शिकायत पूर्ण रूप से फर्जी व कूटरचित थी, क्योंकि हेम वशिष्ट नाम का कोई अधिकवक्ता चमोली जिला न्यायालय में नहीं है। शिकायत के साथ एक पैन ड्राइव भी भेजी गई थी, जिसमें कुछ विडियो क्लिप थीं। उन्होंने वीडियो को असत्य व भ्रामक बताया।

कहा कि उन्हें अपने न्यायालय में तत्समय तैनात महिला चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी मनीषा सती पर संदेह है। संभवत: उसने अन्य व्यक्तियों के साथ मिलकर उनके विरुद्ध आपराधिक षडयंत्र रचकर यह कृत्य किया। इस संबंध में उन्होंने हाईकोर्ट में रिट याचिका दायर की थी, जिसमें 18 दिसंबर 2023 को आदेश पारित कर इस मामले में दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध उचित विधिक कार्रवाई करने की स्वतंत्रता प्रदान की गई है। जिस पर वह पुलिस कार्रवाई के लिए शिकायत दे रहे हैं। उन्होंने मामले में आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button