crimeDehradunUttarakhand

आईएफएस अफसर ने कहा ‘सॉरी आइ किस्ड यू, इट जस्ट हैपन्ड’, महिला कर्मी ने कराया मुकदमा

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की महिला कार्मिक ने आईएफएस अफसर सुशांत पटनायक पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

Amit Bhatt, Dehradun: वरिष्ठ आईएफएस अधिकारी सुशांत पटनायक पर महिला कार्मिक से छेड़छाड़ के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। उत्तराखंड पर्यावरण संरक्षण एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड मुख्यालय में तैनात महिला कार्मिक की तहरीर पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। महिला कार्मिक भाजपा के दिवंगत नेता की बेटी हैं और उन्होंने पुलिस को जो तहरीर दी है, उसमें दर्ज बातें बेहद चौंकाने वाली हैं। तहरीर के मुताबिक छेड़छाड़ का यह मामला 24 जनवरी 2024 की दोपहर का है। उस समय महिला कार्मिक आईएफएस अधिकारी/बोर्ड के तत्कालीन सदस्य सचिव सुशांत पटनायक के कमरे में उनके पिता की मृत्यु पर सांत्वना देने गई थीं। आरोप है कि उसी दौरान आईएफएस अधिकारी सुशांत पटनायक ने महिला कार्मिक के पास आकर उन्हें जबरदस्ती पकड़ लिया और शरीर को कसकर दबाया। फिर महिला कार्मिक को किस कर लिया। इस घटना के बाद महिला कार्मिक अधिकारी पटनायक के कमरे से भाग आईं।

तहरीर के मुताबिक कुछ देर बाद सुशांत पटनायक ने महिला कार्मिक को व्हाट्सएप किया। तीन अलग-अलग मैसेज दोपहर 12.18, 12.23 व 12.30 पर किए गए। जिसमें 12.23 पर किए गए मैसेज में लिखा था कि I extremely sorry that i kissed you…It just happened. जिसका अर्थ यह है कि मुझे बेहद खेद है कि मैंने आपको चूमा…यह बस हो गया। फिर उनके द्वारा यह मैसेज तुरंत डिलीट कर दिया गया। बताया गया कि महिला कार्मिक ने इस मैसेज को रिकवर कर लिया। जिसे साक्ष्य के रूप में तहरीर के साथ दर्ज किया गया है।

इससे पहले आईएफएस अधिकारी सुशांत पटनायक को शासन उत्तराखंड पर्यावरण संरक्षण एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य सचिव पद से हटा चुका है। महिला कार्मिक से अभद्रता और छेड़छाड़ के आरोप में अब आइएफएस अफसर पर कानूनी और विभागीय कार्रवाई भी हो सकती है।
शिकायतकर्ता महिला कार्मिक उत्तराखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (यूपीसीबी) के नेशनल एयर क्लीन प्रोग्राम प्रोजेक्ट (एनसीएपी) के अंतर्गत कार्यरत हैं और उनकी शिकायत पर आइएफएस अधिकारी सुशांत पटनायक पर छेड़छाड़ का मुकदमा राजपुर थाने में दर्ज कराया गया है। महिला कार्मिक ने यह भी आरोप लगाया है कि आरोपित ने समझौते के लिए उन पर दबाव बनाया और बोर्ड के एक अधिकारी को भेजकर समझौता करना चाहा। इस संबंध में उन्होंने बोर्ड के अध्यक्ष से 25 जनवरी को शिकायत की, जिसकी जांच अभी चल रही है। थानाध्यक्ष राजपुर पीडी भट्ट ने बताया कि शिकायत के उत्तराखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य सचिव आधार सुशांत कुमार पटनायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले में जल्द पटनायक से पूछताछ कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button