DehradunForest And WildlifeUttarakhandउत्तराखंड

Dehradun: गुलदार ने एक और मासूम को बनाया शिकार, बस्तीवासियों का फूटा गुस्सा

गलज्वाड़ी के पास गुज्जर बस्ती में गुलदार की दहशत, पुलिस, वन कर्मी तलाश में जुटे

Shrimohan Naithani, Dehradun: दून के ग्रामीण क्षेत्रों में गुलदार का आतंक चरम पर है। रविवार रात सवा आठ बजे गलज्वाड़ी में 10 साल के बच्चे को गुलदार ने शिकार बना लिया। दो माह में गुलदार के हमले की तीसरी घटना, क्षेत्र में दहशत। वन विभाग व पुलिस ने देर रात तक की कांबिंग, कई दिन से क्षेत्र में घूम रहा था गुलदार। बच्चे के माता-पिता ने बच्चे को गुलदार के मुंह से छुड़ाने की कोशिश की, लेकिन तब तक बच्चे ने दम तोड़ दिया। बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने को लेकर बस्तीवासियों ने देर रात जमकर हंगामा काटा। इस दौरान पुलिस के साथ झड़प भी हुई है।

रविवार को मरोड़ी गांव की गुज्जर बस्ती में 10 साल का रियासत अली देर शाम घर के पास ही पेशाब करने गया था। जहां झाड़ियों में घात लगाकर बैठे गुलदार ने उस पर हमला कर दिया। चीखने पर बच्चे के पिता मीर हमजा अन्य लोगों के साथ बाहर आए और गुलदार जबड़े से बच्चे को छुड़ाने का प्रयास किया। शोर सुनकर बस्ती के अन्य लोग भी वहां आ गए। जिस पर गुलदार बच्चे को छोड़कर जंगल में भाग गया। बुरी तरह घायल बच्चे को जब तक अस्पताल ले जाया जाता उसने दम तोड़ दिया। सूचना मिलने पर वन विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। बस्ती में बच्चे की मौत से कोहराम मच गया। वन विभाग की तीन टीम देर रात तक गुलदार की तलाश में कांबिंग करती रहीं।

 

ग्रामीणों का हंगामा, पुलिस और वन कर्मियों को घेरा

मरोड़ी गांव के निवासियों ने बच्चे पर गुलदार के हमले के बाद जमकर हंगामा किया। पुलिस और वन कर्मियों का घेराव करते हुए उन्होंने लापरवाही का आरोप लगाया। ग्रामीणों का कहना है कि कई दिनों से गुलदार क्षेत्र में घूम रहा था और शिकायत के बावजूद कोई करवाई नहीं को गई। बताया की गुलदार पिछले कुछ दिनों में पांच बार हमले का प्रयास कर चुका है।

दो माह पूर्व सिगली में बच्चे को बनाया था निवाला

बीते दिसंबर अंत में राजपुर क्षेत्र में अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी से आगे सिंगली गांव से एक चार साल के बच्चे को गुलदार उठाकर ले गया था। गांव में आयांश निवासी ग्राम सिंगली उम्र 4 वर्ष को उनके घर के आंगन से गुलदार उठाकर ले गया और उसका क्षत विक्षत शव मिला था। तब से ही क्षेत्र में वन विभाग गुलदार की तलाश कर रहा था, लेकिन उसका पता नहीं चल पा रहा था। बताया जा रहा है कि उसी गुलदार ने अब गलज्वाड़ी में बच्चे पर हमला किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button