Uttarakhandराजनीति

राजेंद्र भंडारी की विधायकी समाप्त, 05 और विधायक खिसकने की तैयारी में

भाजपा में शामिल होने बाद बदरीनाथ सीट से कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह भंडारी ने विस अध्यक्ष को सौंप दिया था इस्तीफा, सीट रिक्त करने की प्रक्रिया शुरू 

Rajkumar Dhiman, Dehradun: बदरीनाथ सीट से कांग्रेसी विधायक राजेंद्र सिंह भंडारी की विधायकी समाप्त हो गई है। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो जाने के बाद उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। विधानसभा अध्यक्ष ने राजेंद्र सिंह भंडारी के त्यागपत्र पर मुहर लगा दी है। बताया जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस को इससे भी बड़ा झटका लग सकता है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के 05 और विधायक भाजपा में शामिल हो सकते हैं। यदि ऐसा है तो यह कांग्रेस के लिए बेहद बड़ा झटका होगा।
राजनीतिक गलियारों से जो बातें छनकर बाहर आ रही हैं, उन पर यकीन करें तो कांग्रेस के 03 विधायक कुमाऊं से और 02 विधायक गढ़वाल मंडल से भाजपा के संपर्क में हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस के ये सिपाही जल्द भाजपा के प्रति अपनी लिखित निष्ठा दर्ज करा सकते हैं।

दूसरी तरफ राजेंद्र सिंह भंडारी की विधायकी समाप्त कर दिए जाने के साथ ही बदरीनाथ सीट को रिक्त करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि सोमवार को इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया जाएगा। वैसे भी उन पर दल बदल कानून के तहत कार्रवाई संभव थी और इस बात को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र भी लिख दिया था। इसके अलावा कांग्रेस छोड़ने के लिए मची एक तरह की होड़ के बीच पौड़ी जिले के जयहरीखाल के ब्लॉक प्रमुख दीपक भंडारी ने भी अपना इस्तीफा भी संगठन को सौंप दिया है।

कांग्रेसी खेमे से ये बड़े नाम खिसके, ये भाजपा में गए
टिहरी संसदीय सीट के अंतर्गत टिहरी के पूर्व विधायक धन सिंह नेगी, पूर्व वन मंत्री हरक सिंह रावत की पुत्रवधू अनुकृति गुसाईं व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी राणा कांग्रेस को अलविदा कह चुके हैं। यह अभी भाजपा से आमंत्रण मिलने के इंतजार में हैं। हालांकि, इससे पहले भाजपा सरकार में मुख्य्मंत्री रहे मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूड़ी (रिटायर) के पुत्र मनीष खंडूड़ी, पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण व मालचंद कांग्रेस से पाला बदलकर भाजपा का हिस्सा बन चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button