DehradunEducationpoliceUttarakhand

डीआईटी-आइएमएस छात्रों की एंडेवर कार मसूरी में गिरी, 05 की मौत और 01 गंभीर

सुबह 5. 15 पर देहरादून लौटते समय झाड़ीपानी के पास एक सड़क से 50 फीट नीचे दूसरी सड़क पर छत के बल गिरी कार

Amit Bhatt, Dehradun: दून में पढ़ रहे देशभर के छात्रों की स्वछंदता और बेफिक्री की लाइफ स्टाइल उनके जीवन पर भारी पड़ रही है। छात्रों के सड़क दुर्घटना में अल्प आयु में मौत की घटनाएं बेहद चिंता का विषय बनी हुई हैं। ऐसे ही एक और हादसे में डीआईटी और आईएमएस यूनिवर्सिटी के 05 छात्रों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा इतना दिल दहला देने वाला था कि यह दृश्य देखने वालों का कलेजा भर आया। हादसे में 03 की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि 02 ने अस्पताल में दम तोडा और एक छात्रा गंभीर स्थिति में जीवन और मौत की जंग लड़ रही है। हादसे का शिकार हुए छात्र मूल रूप से मुरादाबाद, सोनभद्र, रुड़की, सहसपुर व हरिद्वार के रहने वाले हैं, जबकि घायल छात्रा मेरठ की निवासी बताई जा रही है। हादसे के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय सिंह ने भी घटना स्थल का जायजा लेकर कार दुर्घटना के कारणों की पड़ताल की।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक डीआईटी और आईएमएस यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले 06 छात्र-छात्राओं (02 छात्रा और 04 छात्र) का ग्रुप एंडेवर कार UK07BD8600 से मसूरी घूमने के लिए गया था। बताया जा रहा है कि शनिवार तड़के करीब सवा 05 बजे झड़ीपानी के पास उनकी कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे गिर गई। कार छत के बल सीधे नीचे की सड़क पर जा गिरी। हादसे में 03 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 03 को उपचार के लिए दून अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उपचार के दौरान 02 और छात्रों ने दम तोड़ दिया।

पुलिस के मुताबिक हादसे का शिकार छात्रों में आईएमएस छात्र आशुतोष तिवारी निवासी नियर थाना नागपानी रामलीला ग्राउंड पैरामाउंट एक्सपोर्ट, मुरादाबाद, आईएमएस छात्रा तनुजा रावत (22 वर्ष) निवासी दुर्गा कॉलोनी रुड़की, आईएमएस छात्र दिगांश प्रताप भाटी (23 वर्ष) निवासी हरिद्वार, आईएमएस छात्र अमन सिंह राणा (22 वर्ष) निवासी शंकरपुर सहसपुर, डीआईटी छात्र हृदयांश चंद्र (24 वर्ष) निवासी एसटीपी कॉलोनी सोनभद्र (उत्तर प्रदेश) शामिल हैं। वहीं, न्यू विकास एन्क्लेव मेरठ निवेश नयनश्री (24 वर्ष) की हालत बेहद गंभीर है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button