crimeDehradun

एसी ट्रेनों में सूट-बूट पहनकर लूट-पाट करने वाले शातिरों की खोली हिस्ट्री शीट

थाना जीआरपी ने पहली बार खोली हिस्ट्री शीट, शातिर राशिद, शौकीन और राजू थापा पर अब रहेगी कड़ी निगरानी, सुधरे नहीं तो होंगे जिला बदर

Amit Bhatt, Dehradun: जीआरपी थाना पुलिस देहरादून ने पहली बार ऐसा काम किया है कि ट्रेन के यात्रियों को आसान शिकार समझने वाले अपराधी भय में आने लगेंगे। जीआरपी थाना देहरादून ने पहली बार 03 शातिर अपराधियों की हिस्ट्री शीट खोली है। जिसका आशय यह हुआ कि ये अपराधी जहां भी रहते हैं, वहां की पुलिस न सिर्फ इनकी निगरानी कड़ी करेगी, बल्कि इनकी खबर भी लेती रहेगी। ये शातिर अपराधी ट्रेनों के ऐसी कोच में सूट-बूट पहनकर यात्रियों का सामान चुरा लेते थे और लूटपाट किया करते थे।

शातिर अपराधियों की हिस्ट्री शीट खोलने की कार्यवाही पुलिस अधीक्षक रेलवे के आदेश के क्रम में पुलिस उपाधीक्षक स्वप्निल मुयाल के निर्देश पर प्रभारी निरीक्षक त्रिवेंद्र सिंह राणा ने की। शातिर अपराधी शौकीन निवासी ब्रह्मपुरी लोहियानगर, राशिद उर्फ भूरा निवासी लोहियानगर, राजू थापा निवासी डाकरा गढ़ी कैंट का हिस्ट्री शीट चार्ट तैयार किए जाने के बाद पुलिस अधीक्षक सरिता डोबाल की ओर से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय सिंह को भेजा गया था। जिस पर शातिर अपराधियों को हिस्ट्री शीट नंबर जारी किए गए हैं।

जीआरपी थाना के मुताबिक तीनों शातिओर अपराधी लंबे समय से रेलवे यात्रियों से चोरी व लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते आए हैं। ये सूट-बूट पहनकर जेंटलमैन की भांति ट्रेनों के ऐसी कोच में सफर करते हैं और यात्रियों को नशीला पदार्थ खिलाकर या सुंघाकर बेहोश कर देते हैं। बेहोशी की हालत में ये अपराधी यात्रियों के साथ लूटपाट करते आ रहे हैं। इन पर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जा चुकी है। लेकिन, बाहर आते ही जैसे ही इनका पैसा खत्म हो जाता है, ये दोबारा अपराध में लिप्त हो जाते हैं।

बताया गया कि शैकीन पर कुल 13 मुकदमे पंजीकृत हैं, जबकि राशिद पर 09 और राजू थापा पर 04 मुकदमे दर्ज हैं। हिस्ट्रीशीट खोले जाने के बाद इनकी हर हरकत पर पुलिस की निगाह रहेगी। यदि इन्होने दोबारा अपराध करने की कोशिश की तो जिला बद्र व अन्य कार्रवाई भी संभव है। इनमें से राशिद और शौकीन नशे के आदि हैं और दोनों के अपराध करने की शैली समान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button