crimeDehradun

Police Encounter: देहरादून के रायपुर हत्याकांड में फरार आरोपियों से पुलिस की देर रात हुई मुठभेड़

आरोपियों को हरिद्वार-रुड़की के बीच पुलिस ने घेरा, दोनों तरफ से चली गोलियां

Amit Bhatt, Dehradun: देहरादून के रायपुर थाना क्षेत्र के डोभाल चौक में हुए हत्याकांड के 02 फरार आरोपियों के साथ देर रात पुलिस की मुठभेड़ हुई। पुलिस ने हरिद्वार रुड़की हाईवे पर बहादराबाद के पास दोनों आरोपियों को घेरा, जिस पर बदमाशों ने गोली चला दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में दोनों की टांग पर गोली मारकर उन्हें दबोच लिया। इससे पहले राजस्थान से मुख्य आरोपी समेत पांच आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके थे। हरिद्वार पुलिस की मदद से देहरादून पुलिस की टीम ने फरार आरोपितों को दबोचा।

मुठभेड़ में घायल आरोपी को ले जाती पुलिस

डोभाल चौक पर बीते रविवार रात को हुए रवि बडोला हत्याकांड में देहरादून पुलिस ने सभी सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। फरार आरोपी योगेश और मनीष की धरपकड़ को रवाना टीम ने आरोपितों का पीछा किया और देर रात्रि हरिद्वार पुलिस टीम के साथ मिलकर बहादराबाद के पास घेराबंदी की। इस दौरान आरोपित मनीष व योगेश ने पुलिस पर फायर कर दिया। जिसके बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों आरोपितों की टांगों पर गोली लगी और घायल अवस्था में पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। एसएसपी देहरादून अजय सिंह लगातार घटना की जानकारी लेते रहे और एसपी सिटी प्रमोद कुमार को समन्वय बनाने के लिए रात को हरिद्वार भेजा गया। पकड़े गए आरोपितों की पहचान मनीष कुमार सिंह निवासी ग्राम नारायणगढ़ थाना रेवती जनपद बलिया उत्तर प्रदेश और योगेश निवासी ललसाना थाना गंगानगर मेरठ उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है।

घायल हत्यारोपी

इससे पहले हत्याकांड में शामिल मुजफ्फरनगर निवासी हिस्ट्रीशीटर रामवीर को दून पुलिस ने मंगलवार को ही राजस्थान से और एक अन्य आरोपित अंकुश को देहरादून से ही गिरफ्तार कर लिया था। जबकि, घटना की अगली सुबह सोमवार को अन्य तीन आरोपित देवेंद्र ऊर्फ सोनू भारद्वाज, मोनू भारद्वाज और शंभू यादव को गिरफ्तार किया जा चुका था। मुठभेड़ में घायल आरोपितों का अस्पताल में उपचार कराया जा रहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अजय सिंह।

 

 

 

 

यह है गोलीकांड का मामला
गोलीकांड की घटना डोभाल चौक के पास गढ़वाली कॉलोनी लेन-14 की है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह के मुताबिक रवि उर्फ दीपक बडोला निवासी गढ़वाली कॉलोनी ने अपनी कार बेचने को डीलर सागर यादव उर्फ शंभु निवासी नेहरूग्राम से डील की थी। रवि से कार ले ली गई, लेकिन पैसे नहीं दिए गए। रविवार रात उक्त कार देवेंद्र शर्मा उर्फ सोनू पुत्र इंद्र कुमार शर्मा निवासी गढ़वाली कॉलोनी के घर के पास खड़ी की गई थी। पैसे न मिलने के चलते रवि रविवार देर रात कार वापस लेने देवेंद्र के घर गए। रवि के साथ उनके परिचित पूर्व पत्रकार (एक राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र में) सुभाष क्षेत्री निवासी अपर नेहरूग्राम और मनोज नेगी निवासी डोभाल चौक, रायपुर थे।

तीनों देवेंद्र के घर के बाहर पहुंचे। वहां सोनू के साथ उसका भाई मोनू व रामबीर निवासी मुजफ्फरनगर, योगेश निवासी मेरठ, मनीष निवासी पटना और अंकुश निवासी शिवलोक कॉलोनी देहरादून मौजूद थे। आरोप है कि वहां पहुंचते ही आरोपी पक्ष के लोगों ने तीनों पर अंधाधुंध फायर झोंक दिए। फायरिंग के दौरान रवि के गले और पेट में गोली लगी। वह भागते हुए आरोपियों के घर से करीब 200 मीटर दूर बरसाती नाले में जा गिरे। रवि का शव काफी खोजबीन के बाद सोमवार सुबह करीब छह बजे मिला, जबकि गोलीकांड में गंभीर रूप से घायल सुभाष क्षेत्री और मनोज नेगी का उपचार चल रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button