DehradunUttarakhand

आबकारी अधिकारियों के फेंटे पत्ते, दून की कमान बिंजोला को

07 जिला आबकारी अधिकारी बदले, उपायुक्त समेत सहायक आयुक्तों की जिम्मेदारी में भी बदलाव

Rajkumar Dhiman, Dehradun: उत्तराखंड शासन ने आबकारी अधिकारियों के पत्ते फेंट दिए हैं। कुल 13 जिलों में से 07 जिला आबकारी अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया है। जिसमें देहरादून जिले के आबकारी अधिकारी राजीव चौहान को उत्तरकाशी भेजा गया है, जबकि टिहरी के जिला आबकारी अधिकारी कैलाश बिंजोला को देहरादून की कमान सौंपी गई है।

प्रमुख सचिव एल फैनई के आदेश के मुताबिक स्थानांतरण सूची में कुल 14 अधिकारियों के पदभार बदले गए हैं। जिसमें उपायुक्त से लेकर सहायक आयुक्त तक शामिल हैं।
अब तक उप आबकारी आयुक्त मुख्यालय की कमान संभाल रहे विवेक सोनकिया को ऊधमसिंहनगर और नैनीताल का परिक्षेत्र दिया गया है। साथ ही उन्हें उच्च न्यायालय में विभाग के विरुद्ध दायर वादों में प्रभावी पैरवी और प्रतिशपथ पत्र दाखिल करने संबंधी कार्यों की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है।

इसी तरह जिला आबकारी अधिकारी उत्तरकाशी सजी कुमार को संयुक्त आबकारी आयुक्त कार्यालय कुमाऊं से संबद्ध करते हुए उच्च न्यायालय में विभाग के विरुद्ध योजित वादों में पैरवी आदि का काम भी सौंपा गया है। उनकी जगह संयुक्त आयुक्त कुमाऊं मंडल कार्यालय में अटैच हरीश चंद्र कुमार को फील्ड में उतारते हुए पिथौरागढ़ का जिला आबकारी अधिकारी बनाया गया है।

आबकारी मुख्यालय देहरादून से अटैच सहायक आयुक्त रेखा जुयाल का भी अटैचमेंट समाप्त करते हुए उन्हें मुख्यालय में ही सहायक आयुक्त की जिम्मेदारी दी गई है। बाकी अधिकारियों को फील्ड से फील्ड में ही अन्य जिम्मेदारी सौंपी गई है। माना जा रहा है कि यह कदम राजस्व बढ़ोतरी और प्रवर्तन कार्यों में तेजी लाने के लिए उठाए गए हैं। इन्हें रूटीन की कार्यवाही भी माना जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button