crimeUttarakhand

सहायक अभियंता 10 हजार रुपये की घूस लेते गिरफ्तार, विजिलेंस टीम ने किया ट्रैप

वि.यां. खंड भीमताल (नैनीताल) में तैनात सहायक अभियंता दुर्गेश पंत ने मांगी घूस, हाई कोर्ट परिसर में किए गए कार्य के भुगतान का मामला

Amit Bhatt, Dehradun: घूसखोरी और भ्रष्टाचार के विरुद्ध प्रदेश की धामी सरकार की कार्रवाई निरंतर आगे बढ़ रही है। अब उत्तराखंड विजिलेंस की टीम ने लोक निर्माण विभाग (लोनिवि) के सहायक अभियंता को 10 हजार रुपये की घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। घूसखोरी का यह प्रकरण लोक निर्माण विभाग के वि.यां. खंड भीमताल (नैनीताल) से जुड़ा है। अब विजिलेंस हल्द्वानी सेक्टर की टीम घूसखोरी के आरोपी सहायक दुर्गेश पंत के घर पर छपेमारी कर उसकी चल-अचल संपत्ति का विवरण जुटा रही है।

एसएसपी विजिलेंस धीरेंद्र गुंज्याल के मुताबिक शिकायतकर्ता ठेकेदार ने उच्च न्यायालय परिसर में करीब 03 लाख रुपये का काम किया था। इसके भुगतान के एवज में सहायक अभियंता ने घूस मांगी। शिकायतकर्ता घूस नहीं देना चाहता था और सहायक अभियंता पर कार्रवाई चाहता था। लिहाजा, उसने विजिलेंस में शिकायत दर्ज कराई। प्रारंभिक जांच में शिकायत सही पाए जाने पर ट्रैप टीम का गठन किया गया।

ट्रैप टीम ने शुक्रवार 20 सितंबर 2024 को सहायक अभियंता दुर्गेश पंत को ठेकेदार से 10 हजार रुपये की घूस लेते हल्द्वानी तिकोनिया स्थित अधीक्षण अभियंता कार्यालय परिसर से गिरफ्तार कर लिया। निदेशक सतर्कता डॉ वी मुरुगेशन ने ट्रैप टीम को नकद इनाम की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि यदि राज्य के सरकारी विभागों में नियुक्त कोई अधिकारी व कर्मचारी रिश्वत की मांग करता है तो तत्काल इसकी सूचना विजिलेंस के टोलफ्री हेल्पलाइन नंबर 1064 व व्हाट्सएप नंबर 9456592300 पर संपर्क कर सूचना दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button