crimeDehradun

वीडियो: मसूरी में थूककर पिलाई चाय, दून में नान में थूक रहा था कुक

एसएसपी अजय सिंह ने वायरल वीडियो का लिया संज्ञान, उत्तर प्रदेश भाग रहे 02 मुस्लिम युवक आशारोड़ी से गिरफ्तार

Amit Bhatt, Dehradun: चाय के बर्तन में थूकना और फिर उस चाय को पर्यटकों को पिलाने का हैरत में डालने वाला वीडियो मसूरी में सामने आया है। समाज में नफरत का जहर घोलने और नागरिकों की सेहत से जुड़े इस गंभीर मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए 02 आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों युवक मुस्लिम हैं और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। उनकी करतूत का वीडियो वायरल होने के बाद बुधवार को वह उत्तर प्रदेश (खतौली) भागने की फिराक में थे, लेकिन उससे पहले ही दोनों को आशारोड़ी से गिरफ्तार कर लिया गया।

दूसरा वीडियो देहरादून की इनामुला बिल्डिंग क्षेत्र के एक ढाबे का बताया जा रहा है। जिसमें एक कुक नान पकाते समय उसमें थूकता दिख रहा है। पुलिस के मुताबिक फिलहाल दुकान को बंद कराया गया है और जांच की जा रही है। जिसके बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इस घटना के सामने आने के बाद नागरिकों में खासा गुस्सा देखने को मिल रहा है। ऐसी नफरती और दोयम दर्जे की करतूत को सभ्य समाज कतई स्वीकार नहीं कर सकता।

पहले घटनाक्रम में चाय में थूकने का मामला मसूरी के लाइब्रेरी चौक का है। यहां इस करतूत को रेहड़ी लगाने वाले 02 युवकों ने अंजाम दिया है। एसएसपी अजय सिंह के अनुसार 08-10-2024 को हिमांशु बिश्नोई निवासी अपर नेहरू ग्राम, देहरादून ने कोतवाली मसूरी में आकर पुलिस को एक वीडियो उपलब्ध कराया। बताया गया कि उनके द्वारा कुछ दिन पूर्व मसूरी घूमने के दौरान लाइब्रेरी चौक के पास यह वीडियो बनाया गया था। जिसमें लाइब्रेरी चौक के पास लगी एक रेहडी में 02 युवक चाय, मैगी व अन्य सामान बेचते हुए तथा उनमें से एक युवक चाय बनाने से पूर्व चाय के बर्तन में बार-बार थूकता हुआ दिखाई दिया।

इस संबंध में हिमांशु बिश्नोई ने एक लिखित तहरीर भी कोतवाली मसूरी में दी, जिस पर तत्काल उक्त दोनो युवको के विरुद्ध मु.अ.सं. 50/24 धारा 196 (1)(बी), 274, 299, 351, 352 भा.न्या.सं. के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी ने प्रभारी निरीक्षक मसूरी को आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। दोनों आरोपियों के संबंध में जानकारी एकत्रित करने पर उनका नाम/पता नौशाद पुत्र शेर अली तथा हसन अली पुत्र शेर अली का मूल रूप से जनपद मुजफ्फरनगर के रूप में सामने आया।

मसूरी में चाय में थूकने वाले आरोपी युवक पुलिस की गिरफ्त में।

साथ ही ज्ञात हुआ कि घटना के बाद से ही दोनो अभियुक्त मसूरी से फरार हो गए हैं। पुलिस टीम द्वारा मुखबिर तंत्र व सर्विलांस के माध्यम से जानकारी एकत्रित करते हुए बुधवार को दोनों को आशारोडी के पास से गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उनसे इस कृत्य के संबंध में जानकारी एकत्रित की गई। चाय में थूकने का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर तेजी से वायरल हो रहा है और इस कृत्य पर कड़ी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की जा रही हैं।

एसडीएम से मिले मसूरी के मुस्लिम व्यापारी
चाय के थूकने की घटना से मसूरी के लिए मुस्लिम व्यापारी भी व्यथित और चिंतित है। व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उपजिलाधिकारी मसूरी डॉ दीपक सैनी से मुलाकात कर कड़ी कार्रवाई की मांग की। साथ ही कहा कि इस तरह के कृत्यों से पूरे समुदाय की छवि पर सवाल खड़े होते हैं। साथ ही कहा गया कि मुस्लिम कारोबारी इस तरह के कृत्य करने वालों की घोर निंदा करते हैं।

विवरण गिरफ्तार अभियुक्त
01: नौशाद पुत्र शेर अली निवासी: जमशेर कालोनी खतौली, मुजफ्फरनगर, उ.प्र.
02: हसन अली पुत्र शेर अली निवासी : जमशेर कालोनी खतौली, मुजफ्फरनगर, उ.प्र.
हाल निवासी: गड्डी खाना, किताबघर मसूरी, देहरादून।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button