Dehradunpolice

वीडियो: धमाकों से खुली दूनवासियों की नींद, तड़के 3.45 पर उड़े होश

ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में पटाखों के गोदाम में भीषण आग के बीच आतिशबाजी का डरावना मंजर, क्षेत्र में पहले भी आगजनी की घटनाएं

Amit Bhatt, Dehradun: बुधवार तड़के करीब 3.45 पर अचानक दून में एक के बाद एक कई धमाके होने लगे। जो लोग गहरी नींद में थे, वह इस तरह हड़बड़ाकर उठे मानो जैसे बमबारी होने लगी हो। सांस थामकर घरों से बाहर निकले लोगों ने मंजर देखा तो उनकी सीख ही निकल गई। उनके क्षेत्र का पटाखों का गोदाम भीषण आग की चपेट में था और चौतरफा डरावने अंदाज में आतिशबाजी हो रही थी। इस क्षेत्र में पहले भी पटाखों के गोदाम में आग की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। लिहाजा, क्षेत्रवासी बेहद नाराज हैं और पुलिस और प्रशासन से ठोस कार्रवाई की मांग की है।

ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में स्थित एक पटाखा गोदाम में तड़के अचानक आग लग गई। पटाखों के धमाकों से क्षेत्र दहल उठा और देखते ही देखते आग विकराल हो गई। क्षेत्रवासियों की सूचना फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। दरअसल, बुधवार तड़के 03:45 बजे फायर स्टेशन देहरादून को पटाखों के गोदाम में आग लगने की सूचना मिली थी। जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए फायर स्टेशन अधिकारी सुरेश चंद्र मय कर्मचारियों के फायर टेंडर लेकर रवाना हुए। पार्क रोड ट्रांसपोर्ट नगर स्थित पटाखों के गोदाम की आग को कड़ी मशक्कत कर करीब 02 घंटे में बुझाया जा सका। आग से गोदाम में रखा ज्यादातर समान खाक हो गया। इस गोदाम में पूर्व में भी कई बार आग लग चुकी है। क्षेत्रवासियों ने इसे लापरवाही का नतीजा बताते हुए गोदाम स्वामी के विरुद्ध कार्रवाई करने और गोदाम शिफ्ट करने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button