DehradunMDDAUttarakhand

एमडीडीए में अब एक सप्ताह-एक सेक्टर, अवैध निर्माण पर होगी कार्रवाई

उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी के निर्देश पर गठित की गई टीम, दोनों संयुक्त सचिव को सौंपी कमान, सेक्टर 12 से शुरू होगा अभियान, पहले चरण में पछवादून के अवैध निर्माण टारगेट पर

Round The Watch: मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) अवैध निर्माण के विरुद्ध ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू करने जा रहा है। उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी के निर्देश पर चार-चार अभियंताओं की दो अलग-अलग टीम गठित की गई हैं। टीम की कमान प्राधिकरण के संयुक्त सचिव रजा अब्बास और कुश्म चौहान को सौंपी गई है। अभियान की शुरुआत सेक्टर 12 से करते हुए संपूर्ण पछवादून क्षेत्र में कार्रवाई की जाएगी। अवैध निर्माण पर की जा रही कार्रवाई कितनी प्रभावी रही, इसकी समीक्षा एमडीडीए उपाध्यक्ष प्रत्येक सप्ताह करेंगे।

एक सप्ताह, एक सेक्टर में होगी कार्रवाई
एमडीडीए उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी के मुताबिक अवैध निर्माण पर वृहद कार्रवाई सप्ताह में एक दिन एक सेक्टर में की जाएगी। वह दिन कौन सा होगा यह संबंधित संयुक्त सचिव तय करेंगे।

मुख्य तौर पर गैर आवासीय निर्माण और अवैध प्लाटिंग होगी टारगेट
अवैध निर्माण के विरुद्ध वृहद अभियान मुख्य तौर पर गैर आवासीय प्रकृति के निर्माण और अवैध प्लाटिंग पर चलाया जाएगा। संबंधित टीम क्षेत्र में अवैध निर्माण की पहचान करने के साथ उन पर कार्रवाई अमल में लाएगी। कुल मिलाकर अवैध निर्माण को हर तरह से हतोत्साहित करने का निर्णय उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने लिया है।

अवैध निर्माण पर कार्रवाई को गठित टीम
टीम-एक
नेतृत्व, संयुक्त सचिव रजा अब्बास
टीम सदस्य, सहायक अभियंता निशांत कुकरेती, शशांक सक्सेना, शैलेंद्र सिंह रावत, प्रमोद मेहरा।

टीम-दो
नेतृत्व, संयुक्त सचिव कुश्म चौहान
टीम सदस्य, सहायक अभियंता अभिषेक भारद्वाज, सुनील कुमार गुप्ता, प्रशांत सेमवाल, सुरजीत सिंह रावत।


बंशीधर तिवारी, उपाध्यक्ष, मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण

दून की बढ़ती आबादी के साथ भवन निर्माण और प्लाटिंग भी तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में निर्माण को नियोजित नहीं किया गया तो आने वाले समय में हालात बेकाबू हो सकते हैं। इसके लिए रूटीन प्रक्रिया के अलावा अभियान चलाकर अवैध निर्माण पर अंकुश लगाना जरूरी हो गया है।
बंशीधर तिवारी, उपाध्यक्ष, एमडीडीए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button