crimeUttarakhand

पूर्व मंत्री हरक के ठिकानों पर विजिलेंस का छापा, कार्बेट से जुड़ा है मामला

बुधवार को विजिलेंस की हल्द्वानी यूनिट ने पूर्व मंत्री के ठिकानों पर दबिश दी

Round The Watch: कार्बेट नेशनल पार्क में पेड़ों के अवैध कटान और निर्माण सहित विभिन्न अनियमितताओं के मामले में अब पूर्व मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हारक सिंह रावत भी जांच के दायरे में आ गए हैं। बुधवार को विजिलेंस की हल्द्वानी यूनिट ने पूर्व मंत्री के ठिकानों पर दबिश दी है। बताया जा रहा है कि हरक सिंह रावत ने सरकारी फंड का दुरुपयोग कर अपने बेटे के सहसपुर स्थित कॉलेज में जनरेटर लगाए। लिहाजा, विजिलेंस की टीम सामान को कब्जे में लेकर केस प्रॉपर्टी बना सकती है।
इससे पहले मामले में विजिलेंस सेवानिवृत्त आईएफएस अधिकारी किशन चंद सहित तीन अधिकारियों के खिलाफ जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर चुकी है। इसी मुकदमे की विवेचना में पूर्व मंत्री का नाम उजागर होने की बात सामने आ रही है।
उत्तराखंड वन विभाग में कार्बेट नेशनल पार्क में अवैध निर्माण समेत तमाम अनियमितताओं की शिकायत मिली थी। इस मामले में 09 नवंबर 2021 को शासन ने विजिलेंस को जांच सौंपी थी। विजिलेंस ने जांच पूरी करने के बाद रिपोर्ट शासन को भेज दी है, जिसमे सेवानिवृत्त आईएफएस अधिकारी किशनचंद सहित कैंपा का काम देख रहे तीन अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति की। घटना पूर्व वन मंत्री हरक सिंह रावत के कार्यकाल के दौरान की है। ऐसे में जांच की आंच उनके ऊपर भी आ गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button