DehradunUttarakhandउत्तराखंड

डेंगू का खतरा: खुले मैदान, खाली प्लाट, क्षतिग्रस्त गलियां बनीं तालाब

वर्षा का पानी जमा होने से डेंगू मच्छर का लार्वा पनपने की आशंका

देहरादून: दून में मौसम के करवट बदलने से बौछारों का दौर फिर तेज हो गया है। ऐसे में जगह-जगह बारिश का पानी जमा होने की समस्या भी बढ़ गई है। खासकर शहर के बाहरी क्षेत्रों में भारी मात्रा में जल भराव की समस्या बनी हुई है। खुले मैदान, खाली प्लाट से लेकर क्षतिग्रस्त गलियां तालाब बनी हुई हैं। क्षेत्रवासियों को आवाजाही में तो परेशानी हो ही रही है, साथ ही डेंगू का मच्छर पनपने की भी आशंका बनी हुई है।

वार्ड-98 बालावाला में पोस्ट आफिस रोड पर खस्ताहाल सड़क में 50 मीटर लंबा और दो फीट गहरा तालाब बन गया है। लंबे समय से सड़क की मरम्मत करने की मांग की जा रही है, लेकिन जिम्मेदार नींद में हैं। सड़क में जमा पानी में आवाजाही नहीं हो पा रही है और डेंगू मच्छर का लार्वा पनपने की आशंका है। कांग्रेस कमेटी परवादून के जिला उपाध्यक्ष व पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य धनवीर सिंह राणा ने बताया कि बारिश का पानी रोड पर जमा होने से क्षेत्रवासियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उधर, प्रेमनगर विंग नंबर-5 मंदिर गुरुद्वारा मैदान भी इन दिनों तालाब में तब्दील है।

वर्षा का पानी जमा होने के कारण क्षेत्र में डेंगू मच्छर का लार्वा पनपने की आशंका है। क्षेत्रवासी राजेश भाटिया, रवि भाटिया, भारत भूषण कौल, कपिल भाटिया आदि ने बताया कि ग्राउंड खस्ताहाल है और बीच में बारिश का पानी जमा हो गया है। ग्राउंड से गुजरने वाले मार्ग से मंदिर और गुरुद्वारे में बड़ी संख्या में लोग आवाजाही करते हैं। उन्होंने कैंटबोर्ड से कार्रवाई की मांग की है। इधर, शहर में भी कई स्थानों पर मुख्य मार्गों के किनारे बारिश का पानी जमा है। हरिद्वार रोड पर विभिन्न स्थानों पर जल जमाव की स्थिति है। वहीं, तिब्बती मार्केट के पास भी सड़क किनारे पानी भरा हुआ है। जिससे डेंगू का खतरा बना हुआ है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button