policeUttarakhandवीडियो

विस्फोट उत्तराखंड की फैक्ट्री में और घायलों को ले गए मुजफ्फरनगर

देखिए वीडियो: हादसे में गंभीर रूप से झुलसे श्रमिकों को स्थानीय प्रशासन व पुलिस को सूचित किए बिना फैक्ट्री प्रबंधन ने प्रदेश से बाहर भेजा

Amit Bhatt, Dehradun: मंगलौर कोतवाली क्षेत्र की एक स्टील फैक्ट्री में आधी रात को जोरदार विस्फोट हो गया। मांडियाकी गांव में स्थित स्टील फैक्ट्री में विस्फोट में 15 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए। फैक्ट्री प्रबंधन ने स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस को सूचना दिए बगैर श्रमिकों को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया है। मुजफ्फरनगर पुलिस के सूचना देने पर स्थानीय प्रशासन हरकत में आया। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इसके साथ ही फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया है।

जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के मुंडियाकी गांव में गायत्री स्टील्स नाम से एक फैक्ट्री संचालित हो रही है, जिसमें सरिया आदि बनाने का कार्य किया जाता है। बताया गया है कि बुधवार रात करीब 12:30 बजे फैक्ट्री में एक तेज धमाका हुआ। इसके बाद फैक्ट्री कर्मियों में अफरा-तफरी मच गई। वहीं, धमाके के दौरान आसपास काम कर रहे कई करीब 15 कर्मचारी घायल हो गए। अन्य कर्मचारियों द्वारा मामले की जानकारी फैक्ट्री के उच्च अधिकारियों को दी गई। फैक्ट्री प्रबंधन ने अपनी ओर से पुलिस या स्थानीय प्रशासन को कोई सूचना नहीं दी और घायल कर्मचारियों को भी आसपास के किसी अस्पताल में न ले जाकर सभी कर्मचारियों को मुजफ्फरनगर स्थित अस्पताल में उपचार के लिए भिजवाया।

विस्फोट की घटना के बाद फैक्ट्री का निरीक्षण करती मंगलौर पुलिस।

जब इतनी बड़ी संख्या में घायल अस्पताल में पहुंचे तो मामले की जानकारी मुजफ्फरनगर पुलिस तक पहुंची। इसके बाद मुज्जफरनगर पुलिस कंट्रोल रूम द्वारा सूचना मंगलौर पुलिस को दी गई। जानकारी के बाद सीओ मंगलौर बहादुर सिंह चौहान पुलिस टीम के साथ और फायर ब्रिगेड की टीम ने सुबह फैक्ट्री पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया। इसके साथ ही फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया। इस संबध में मंगलौर कोतवाली प्रभारी महेश जोशी का कहना है कि मुज्जफरनगर कंट्रोल रूम से सूचना आई थी 15 कर्मचारी घायल बताए गए हैं। सभी का उपचार चल रहा है, अगर कोई तहरीर प्राप्त होती है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button