crimeDehradunUttarakhand

चाचा का हत्यारा 1 लाख का इनामी प्रकाश पंत 14 साल बाद फरीदाबाद से दबोचा

हत्या कर लालकुआं से वर्ष 2009 से था फरार, फरीदाबाद में शादी कर नाम बदलकर रहने लगा

Amit Bhatt, Dehradun: उत्तराखंड एसटीएफ के हाथ फिर बड़ी सफलता लगी है। एसटीएफ टीम ने चाचा की हत्या में वर्ष 2009 से लालकुआं नैनीताल से फरार चल रहे प्रकाश पंत को फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित प्रकाश पंत पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था।

एसटीएफ की गिरफ्त में एक लाख का इनामी आरोपित प्रकाश पंत।

स्पेशल टास्क फोर्स उत्तराखंड द्वारा ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु लगातार की जा रही कार्रवाई के फलस्वरूप दिनांक 30.09.2023 को वल्लभगढ़ हरियाणा से जनपद नैनीताल के थाना लालकुआ में पंजीकृत मुकदमें 149/2009 धारा 302 भा०द०वि० बनाम प्रकाश पंत को गिरफ्तार किया गया।

फरारी के दौरान किया वेल्डिंग का काम, छिपाई पहचान

अभियुक्त प्रकाश पंत पुत्र केशव दत्त पंत द्वारा दिनांक 10.12.2009 को जमीन के बटवारे को लेकर अपने चाचा दुर्गा दत्त पंत की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। तभी से वह फरार रहा था। जिसकी गिरफ्तारी हेतु तत्समय नैनीताल पुलिस द्वारा काफी प्रयास किये गये थे, परन्तु प्रकाश पंत भारत के स्थान दिल्ली हरियाणा, बंगलुरू, तमिलनाडु, गुजरात, पूना आदि जगहों पर अपनी पहचान छिपा कर रहा था। वेल्डिंग के काम में दक्ष होने के कारण उसे अपनी जीविका चलाने में दिक्कत नहीं हो रही थी और उसे आसानी से काम मिल जाता था। वह समय-समय पर अपने छिपने का स्थान बदलकर वेल्डिंग की दुकानों, फैक्ट्री में काम कर रहा था।

जमीन के झगड़े में चाचा को मारी गोली

घटना के संबंध में अभियुक्त प्रकाश पंत ने बताया कि वह पहले से फरीदाबाद में वेल्डिंग फैब्रिकेशन फीटर का काम करता था। पुलिस को दिए इकबालिया बयान में प्रकाश पंत के मुताबिक चंपावत में पैतृत्क जमीन थीं और मेरे चाचा जो कि बिन्दुखाता लालकुंआ, नैनीताल में रहते थे। उक्त जमीन के बंटवारों को लेकर मेरे पिता व मेरे चाचा दुर्गा दत्त पंत के मध्य विवाद चल रहा था दिनाँक 10.12.2009 को मैं उस दिन दिल्ली से अपने चाचा के पास बिन्दुखाता जमीन के सम्बन्ध में बात करने आया और अपने चाचा को खूब समझाया। जब वह नहीं माने तो मैंने गुस्से में आकर तंमचे से उनको गोली मार दी, उसके बाद में वहां से फरार हो गया तथा हरियाणा, बंगलोर, तमिलनाडु, गुजरात, पूना आदि स्थानो पर रह रहा था।

वर्ष 2016 में की पूजा से शादी, नाम रखा ओम प्रकाश

पंत के इकबालिया बयान के मुताबिक वर्ष 2016 में मैंने उन्नाव, उत्तर प्रदेश थाले के एक परिवार की लड़की पूजा से शादी कर ली। इसके बाद बल्लभगढ़ हरियाणा में मशीन के सामान की वेल्डिंग की दुकान खोल ली और विगत 07 साल से यहीं रह रहा था। वहां मुझे सब ओम प्रकाश के नाम से जानते थे। वर्तमान में मेरे 07 वर्ष, 04 वर्ष व 02 वर्ष के तीन बेटे है। मैने अपना घर जीवन नगर गोची, बल्लभगढ़, फरीदाबाद हरियाणा में एक अपना घर भी बना लिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button