crimeDehradunEducation

डीएवी कॉलेज प्रशासन पर मुकदमा, युवती की मौत का है मामला

डीएवी कालेज परिसर की जर्जर दीवार ढहने से चकराता की युवती की बीती रात हो गई, हाल में लगी थी कनिष्ठ सहायक की नौकरी

Amit, Bhatt, Dehradun: युवती की मौत के मामले में डीएवी कालेज प्रशासन के विरुद्ध डालनवाला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा मृतक युवती सुष्मिता तोमर के भाई की तहरीर पर दर्ज किया गया। दरअसल, युवती की मौत बीती रात करीब साढ़े आठ बजे डीएवी पीजी कालेज की जर्जर दीवार के ढहने के चलते हो गई थी। दूसरी तरफ घटना से गुस्साए छात्रों ने कालेज के प्राचार्य डॉ केआर जैन का पुतला फूंका और उन्हें निलंबित करने की मांग उठाई।

डीएवी कालेज के प्रचार्य के निलंबन की मांग करते हुए पुतला फूंकते छात्र।

इससे पहले बीती रात भी घटना के बाद आक्रोशित छात्रों ने प्राचार्य के आवास का घेराव कर दिया था और धरने पर बैठ गए थे। छात्र आरोप लगा रहे हैं कि कालेज प्रशासन को लंबे समय से दीवार की मरम्मत कराने के लिए कहा जा रहा है, लेकिन किसी के भी कान में जूं तक नहीं रेंगी। इस अनदेखी के चलते ही इतना बड़ा हादसा हो गया। हालांकि, कालेज प्रशासन दीवार की मरम्मत न किए जाने के पीछे इससे सटे बूढ़े पेड़ों को बता रहा है। प्राचार्य डॉ केआर जैन ने कहा कि छह माह पूर्व वन विभाग से पेड़ों को काटने की अनुमति मांगी थी। अनुमति न मिल पाने के चलते दीवार की मरम्मत भी नहीं की जा सकी।

घटनाक्रम के मुताबिक चकराता के गोगडिया क्षेत्र के ग्राम तपलाड निवासी सुष्मिता की हाल में पुरोला डिग्री कालेज में कनिष्ठ सहायक पद पर नौकरी लगी थी। वह अपने भाई रघुवीर तोमर के साथ मिठाई बांटकर वापस लौट रही थी। उसी दौरान डीएवी कालेज के पिछले गेट के पास से गुजरते समय उनके ऊपर दीवार गिर गई। हादसे में सुष्मिता की जान चली गई, जबकि रघुवीर गंभीर रूप से घायल हो गया। प्रकरण में कालेज प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मृतका के भाई की तहरीर पर डीएवी कालेज प्रशासन के विरुद्ध आईपीसी की धारा 239, 304-ए व 336 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button