DehradunUttarakhandउत्तराखंड

तो दून की सड़कों पर सप्ताह में दो दिन ऑड या ईवन नंबर के वाहन दौड़ेंगे!

आवश्यक सेवाओं, व्यवसायिक, दुपहिया, सरकारी व पयर्टकों के वाहनों को दी जा सकती है छूट

देहरादून में ट्रैफिक जाम की समस्या से निपटने के लिए दून पुलिस तरह-तरह के हत्थकंडे अपनाने लगी है। अब पुलिस की ओर से शहर में वाहनों की ऑड-ईवन व्यवस्था लागू किए जाने पर विचार किया जा रहा है। एसएसपी फेसबुक लाइव हुए और आम जनमानस से रूबरू होते हुए सुझाव मांगे। पुलिस ने सप्ताह में दो दिन शनिवार व रविवार को आड-इविन व्यवस्था लागू करने की योजना बनाई है, हालांकि इससे पहले आमजन से सुझाव मांगे हैं।

 

रविवार को एसएसपी अजय सिंह ने फेसबुक लाइव के माध्यम से आम जन के साथ संवाद कायम किया गया। इस दौरान उन्होंने दून वासियों से वीकेंड के दौरान ऑड-ईवन व्यवस्था को लागू करने के संबंध में सुझाव मांगे। कहा कि व्यवस्था को लागू करने के लिए आमजन, व्यापारी वर्ग, अभिभावकों व अन्य स्टेक होल्डर्स से सुझाव लिए जाएंगे। इसके बाद सभी सुझावों की समीक्षा एवं परीक्षण करने के बाद आम जन की सहमति पर व्यवस्था को लागू करने पर निर्णय लिया जाएगा। शनिवार और रविवार को आड या ईवन नंबर के वाहन ही सड़कों पर दिखाई देंगे।

उन्होंने बताया कि आड-इविन व्यवस्था के तहत सभी आवश्यक सेवाओं, व्यवसायिक वाहनों, अभिभावकों के वाहनों, दो पहिया वाहनों तथा बाहरी जिलों व राज्यों से आने वाले पर्यटक वाहनों को छूट दी जाएगी। जनसवांद के दौरान आमजन ने एसएसपी को अपने क्षेत्रों में यातायात से संबंधित समस्याओं के संबंध में अवगत कराया। एसएसपी ने उपस्थित अधिकारियों से वार्ता कर उनकी समस्याओं के यथासंभव समाधान के प्रयास करने के लिए निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button