crimeUttarakhand

हल्द्वानी में भारी उपद्रव और आगजनी, छह की मौत, दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश

अवैध मदरसा और मजार को तोड़ने को लेकर भड़की भीड़ ने किया उपद्रव, सीएम धामी की उच्च स्तरीय बैठक

Listen to this article
Amit Bhatt, Dehradun: हल्द्वानी के बनभूलपुरा में भारी उपद्रव, आगजनी और हिंसा की घटना सामने आई है। सरकारी भूमि पर अवैध रूप से बने मदरसे और मजार को तोड जाने को लेकर भीड़ के गुस्से ने हिंसक रूप ले लिया। जिसके बाद क्षेत्र के कर्फ्यू लगा दिया गया है और दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं। हिंसा के बीच छह व्यक्तियों की मौत की सूचना है।

हल्द्वानी में मदरसा और नमाज स्थल तोड़ने को लेकर भीड़ के गुस्से ने हिंसक रूप ले लिया। दंगाइयों ने एक वाहन को फूंक दिया। प्रशासन और नगर निगम की टीम पर जमकर पथराव और हमला बोला गया। जिसमें एसडीएम समेत नगर निगम कर्मी चोटिल हुए हैं। नाजुक स्थिति को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।  अधिकारी लगातार स्तिथि को नियंत्रण में रखने की कोशिश में जुटे हैं, लेकिन हालात बेकाबू होते जा रहे हैं।

वीडियो देखें: मुस्लिम महिलाओं ने पुलिस को घेर….

दंगाइयों ने बनभूलपुरा थाने पर भी पथराव किया। साथ ही थाने के बाहर खड़ी गाडियां फूंक दी गई हैं। पथराव में फंसी महिला पुलिसकर्मी को एक व्यक्ति ने अपने घर में शरण दी। एक मीडियाकर्मी की भी गाड़ी को आग के हवाले कर दिया है। जिसके बाद क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है और दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं।

उच्च स्तरीय बैठक में बनभूलपुरा में उपद्रव की घटना की समीक्षा करते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

सीएम धामी ने की उच्च स्तरीय बैठक, सीएस और डीजीपी के साथ मंत्रणा 

हल्द्वानी के बनभूलपुरा के नाजुक हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धमी ने उच्च स्तरीय बैठक लेते हुए मुख्य सचिव (सीएस) राधा रातूड़ी और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के साथ हालात पर चर्चा की। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। अराजक तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button