DehradunUttarakhand

अभियंता प्रभावित कर सकते हैं लोकसभा चुनाव, मुख्यालय ने क्यों मांगी सूची?

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने लोनिवि के एक सहायक अभियंता पर लगाए सत्ताधारी दल को लाभ पहुंचाने के आरोप

Amit Bhatt, Dehradun: लोक निर्माण विभाग के अभियंता (इंजीनियर) लोकसभा चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं। ऐसी आशंका लोनिवि मुख्यालय ने ही जाहिर की है। लिहाजा, सजगता बरतते हुए एक जगह 03 साल से अधिक समय पूरा कर चुके अभियंताओं की सूची तलब की गई है। लोनिवि की यह कार्रवाई ठीक उसी दिन की गई, जिस दिन यानी मंगलवार 20 फरवरी को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने चमोली जिले में तैनात एक सहायक अभियंता पर चुनाव प्रभावित करने वाले कृत्य करने के आरोप लगाए हैं।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का शिकायती पत्र।

लोनिवि मुख्यालय का यह आदेश मुख्य अभियंता स्तर-दो एनपी सिंह की ओर से सभी अधीक्षण अभियंताओं को जारी किया गया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि जिन अभियंताओं की ड्यूटी नोडल अधिकारी/आरओ/एआरओ या निर्वाचन की किसी जिम्मेदारी में लगी है और जिन्हें एक जगह 03 वर्ष से अधिक का समय हो चुका है, उनकी सूची उपलब्ध कराई जाए। क्योंकि, इससे निर्वाचन प्रभावित हो सकता है। साथ ही कहा गया है कि सचिव के निर्देश के अनुसार यह सूचना आज ही शासन को उपलब्ध कराई जानी है।

लोनिवि मुख्यालय का पत्र, जो सभी अधीक्षण अभियंताओं को जारी किया गया।

दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने भी ऐसी आशंका व्यक्त करते हुए निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि निर्माण खंड थराली (चमोली) में तैनात सहायक अभियंता सुरेंद्र पाल सिंह नेगी को चार वर्ष से अधिक का समय हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सहायक अभियंता सुरेंद्र राजकीय कार्यों के माध्यम से सत्ताधारी दल को प्रत्यक्ष/अप्रत्यक्ष रूप से लाभ पहुंचा रहे हैं।

साथ ही करन माहरा ने कहा कि यह अधिकारी पूर्व की भाजपा सरकार में शिक्षा, खेल एवं पंचायतीराज विभाग के मंत्री के लाइजन अफसर रहते हुए कई बार विवादों में आ चुके हैं। वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में भी इन्हें हटाने के लिए लिखित शिकायत दर्ज कराई गई थी। इन पर ऊधमसिंहनगर में भी निर्वाचन कार्यों में अनियमितता के आरोप लग चुके हैं। आयोग से मांग की गई है कि संबंधित सहायक अभियंता को जिले से बाहर स्थानांतरित किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button