crimeDehradunpolice

सूटकेस में मिली युवती की लाश, लिव इन में रहती थी युवती

ब्यूटीपार्लर में काम करने वाली 24 वर्षीय युवती का हत्यारा उसका प्रेमी ही निकला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Amit Bhatt, Dehradun: लिव इन रिलेशनशिप का एक और खौफनाक चेहरा सामने आया है। राजधानी देहरादून में लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाली एक युवती की हत्या उसी के प्रेमी ने कर डाली। प्रेमिका की हत्या कर प्रेमी ने लाश को बड़े सूटकेस में बंद किया और सूटकेस को आशारोड़ी के जंगल में फेंक दिया। पुलिस ने 03 महीने बाद सूटकेस से युवती का सड़ा-गला शव बरामद किया है। पुलिस ने गुमशुदगी में दर्ज इस प्रकरण का खुलासा करते हुए हत्या के आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में हत्या के आरोपी ने जो कहानी बताई, वह इस तरह के न्यू एज रिलेशन में भरोसे और सुरक्षा की कच्ची दीवार का पहलू भी उजागर करती है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय सिंह के मुताबिक 29 जनवरी 2024 को जमालपुर कला (हरिद्वार) निवासी शहरुल जहां अपनी पुत्री शहनूर उम्र 24 वर्ष की गुमशुदगी के संबंध में कोतवाली पटेलनगर (देहरादून) में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि शहनूर देहरादून में संस्कृति विहार कालोनी मे रहकर ब्यूटी पॉर्लर का काम करती है। वह 26-12-2023 से लापता है और काफी संपर्क के बाद भी उसका कहीं पता नहीं चल पा रहा है। लिहाजा, पुलिस ने शहनूर की गुमशुदगी दर्ज करते हुए जांच शुरू की।

पुलिस की गिरफ्त में शहनूर की हत्या का आरोपी राशिद।

प्रकरण में गंभीरता से छानबीन के एसएसपी अजय सिंह के निर्देश के क्रम में पुलिस टीम को जानकारी मिली कि गुमशुदा शहनूर देहरादून में संस्कृति लोक कालोनी में राशिद नाम के युवक के साथ लिव इन रिलेशनशिप मे रहती थी। राशिद युवती के गुम होने के बाद से ही देहरादून से फरार चल रहा है। जिस पर पुलिस टीम ने राशिद की तलाश के लिए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया। दिनांक 30-03-2024 को मुखबिर के माध्यम से पुलिस टीम को जानकारी मिली कि राशिद संस्कृति विहार कालोनी में अपने किराए के कमरे के आस-पास घूम रहा है। शायद वह कमरे से अपना सामान लेने के लिए देहरादून आया है।

लिव इन प्रेमी राशिद ही बना शहनूर की मौत की वजह (शहनूर की फाइल फोटो)

इससे पहले कि राशिद शहर छोड़ पाता पुलिस टीम ने तत्काल संस्कृति विहार कालोनी पहुंचकर राशिद को रोक लिया। पुलिस ने उससे गुमशुदा शहनूर के संबंध में जानकारी की तो वह कोई जानकारी न होने की बात कहने लगा। संदिग्धता प्रतीत होने पर पुलिस राशिद को विस्तृत पूछताछ के लिए थाने ले आई। जहां उससे सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा दिनांक: 27-12-23 को गुमशुदा शहनूर की गला दबाकर हत्या करना तथा शव को सूटकेस में बदं कर आशारोडी से आगे जगंल में ठिकाने लगाने की बात बताई गई।

जिस पर पुलिस टीम अभियुक्त राशिद को साथ ले जाकर आशारोडी से करीब 5-6 किलोमीटर सहारनपुर की ओर सडक किनारे खाई के पास पडे एक सूटकेस के अंदर से गुमशुदा शहनूर के शव के कंकाल को सडी-गली अवस्था मे बरामद किया गया। साथ ही अभियुक्त को मौके से गिरफ्तार किया गया और उससे हत्या के कारण को लेकर सवाल किए गए। राशिद को कोर्ट के समक्ष पेश करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई थी।

शहनूर पर शक बना हत्या की वजह, लिव इन का काला अध्याय फिर सामने
पूछताछ में अभियुक्त राशिद ने बताया कि वह अपने गांव बागोवाली में मोटरसाइकिल रिपेयरिंग का कार्य करता था। वर्ष 2017-18 में उसकी पहचान मोबाइल फोन के माध्यम से शहनूर से हुई थी। उसके बाद से ही वे लगातार एक दूसरे के संपर्क में थे। सितंबर 2023 में वह शहनूर से मिलने देहरादून आया तथा उसके बाद संस्कृति लोक कॉलोनी आईएसबीटी के पास एक कमरा किराए पर लेकर शहनूर के साथ रहने लगा। शहनूर से उसके काम के बारे में पूछने पर उसके द्वारा पार्लर में काम करना बताया जाता था, पर पार्लर का पता पूछने पर वह हमेशा बात टाल देती थी।

शहनूर हमेशा रात में देरी से और कई बार अगले दिन सुबह कमरे पर आती थी तथा वजह पूछने पर हमेशा बातों को टाल देती थी। अभियुक्त को अंदेशा था कि शहनूर किसी प्रकार के गलत कामों में लिप्त है। दिनांक 26.12.2023 को भी अभियुक्त देर रात तक कमरे में शहनूर का इंतजार करता रहा। जबकि शहनूर दिनांक 27.12.2023 की सुबह करीब 02ः00 बजे कमरे पर आई। इस बात को लेकर अभियुक्त का शहनूर से झगडा हो गया तथा देरी से आने की वजह पूछने पर शहनूर द्वारा उससे अपने काम से काम रखने तथा उस पर नजर न रखने की बात कही। साथ ही उसने गुस्से में राशिद के मुंह पर थप्पड मार दिया, जिस पर गुस्से में आकर अभियुक्त द्वारा शहनूर का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

घटना के बाद अगले दिन अभियुक्त शहनूर की स्कूटी संख्या UK08AW4566 को लेकर पटेल नगर लालपुल की तरफ गया। जहां उसने शहनूर के एटीएम कार्ड से 17,000/- रुपये कैश निकाले तथा उसके पश्चात लालपुर स्थित विशाल मेगामार्ट से एक लाल रंग का बडा सूटकेस तथा मुस्कान चौक पर हार्डवेयर की दुकान से रस्सी खरीदी। इसके बाद उसने कमरे पर वापस आकर शहनूर के शव को लाल सूटकेस के अंदर बंद किया तथा दोपहर के समय उक्त सूटकेस को शहनूर की स्कूटी की पिछली सीट बांधकर आशारोडी की तरफ ले गया। आशारोड़ी से आगे सुनसान जगंल में एक खाई में सूटकेस फेंक दिया।

प्रेमिका को ठिकाने लगाने के बाद गांव चला गया था राशिद
प्रेमिका के शव को ठिकाने लगाने के बाद अभियुक्त को पकडे जाने का डर सताने लगा था। वह देहरादून से शहनूर की स्कूटी लेकर अपने गांव बागोवाली मुजफ्फरनगर चला गया तथा कुछ दिन वहां रहने के बाद अपनी बहन के घर कलाआम रोड विद्यानंद कॉलोनी पानीपत चला गया। जहां पर अभियुक्त पिकअप गाड़ी में हेल्पर का काम कर रहा था। राशिद दिनांक 30-03-24 की रात में संस्कृति लोक कालोनी में स्थित किराए के कमरे से अपना सामान लेने के लिये देहरादून आया था। पूछताछ में अभियुक्त द्वारा मृतका शहनूर की स्कूटी, मोबाइल फोन तथा एटीएम कार्ड का अपनी बहन के घर कलाआम रोड विद्यानंद कॉलोनी पानीपत में रखा जाना बताया गया।

आरोपी राशिद का विवरण
1- राशिद, पुत्र मुर्सलीन, निवासी बागोवाली थाना नई मंडी जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश, उम्र 23 वर्ष।

हत्याकांड का खुलासा करने वाली पुलिस टीम
1- नि. कमल कुमार लुंठी, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पटेलनगर
2- उ.नि. मनमोहन सिह नेगी, व.उ.नि. कोतवाली पटेलनगर
3- उ.नि. विजय प्रताप राही, चौकी प्रभारी आईएसबीटी
4- महिला उ.नि. सीमा ठाकुर
5- हेड कानि. अनूप मिश्रा
6- कानि. सोनी कुमार
7- कानि. सूर्यप्रकाश
8- कानि. हितेश कुमार
9- कानि. पंकज मलासी
10- कानि. ललित कुमार
11- कानि. संजीव कुमार
12- हे.कां. किरन कुमार (एसओजी देहरादून)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button