EducationUttarakhand

तमगा सेंट्रल यूनिवर्सिटी का और 06 कंप्यूटर के भरोसे कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई

एचएनबी केंद्रीय गढ़वाल विश्वविद्यालय प्रशासन पर फूटा छात्रों का गुस्सा, धरने पर बैठे छात्रों ने किया प्रदर्शन

Amit Bhatt, Dehradun: हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय गढ़वाल विश्वविद्यालय में बीएससी कंप्यूटर साइंस की पढाई की व्यवस्था महज 06 कंप्यूटर के भरोसे है। बाकी कंप्यूटर खराब पड़े हैं। यह आरोप आर्यन छात्र संगठन ने लगाया है। छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के विरुद्ध नाराजगी जाहिर करते हुए प्रदर्शन किया। छात्रों ने कुलसचिव को ज्ञापन भेजकर मांगों को शीघ्र पूरा करने को कहा। इन मांगों को लेकर छात्र पूर्व में भी लामबंद हो चुके हैं।

शैक्षणिक संसाधनों की मांग को लेकर धरने पर बैठे छात्रों ने कहा कि बीएससी कंप्यूटर साइंस विषय की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए अविलंब 50 नए कंप्यूटर की व्यवस्था की जाए। पूर्व में भी इस समस्या को विश्वविद्यालय प्रशासन के समक्ष उठाया जा चुका है, लेकिन समाधान नहीं किया जा रहा। इसके अलावा छात्रों ने कहा कि विभाग के पास जो कंप्यूटर उपलब्ध हैं, वह महज 512 एमबी रैम के हैं। आज के तकनीकी युग में यह संसाधन नाकाफी हैं।

छात्रों ने मांग उठाई कि कंप्यूटर साइंस विभाग के लिए 04 जीबी रैम के कंप्यूटर उपलब्ध कराए जाएं। साथ ही छात्रों ने विभाग के लिए 02 प्रोजेक्टर, 01 प्रिंटर के साथ ही 02 व्हाइट बोर्ड मुहैया कराने की मांग भी उठाई। छात्रों ने उम्मीद जताई कि पठन-पाठन को सुचारु रखने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन इस दिशा में शीघ्र ठोस प्रयास करेगा। ज्ञापन भेजने वाले छात्रों में सम्राट सिंह राणा, आकाश रतूड़ी, नीरज पंचोली, केशव गुसाईं, साहिल कराशी शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button