DehradunpoliceUttarakhand

मसूरी में अब युवाओं की थार गिरी, युवती समेत 02 की मौत

शिखर फॉल के पास की सड़क पर रात 02 बजे अनियंत्रित होकर खाई में गिरी कार, देर रात का सफर बन रहा हादसों का सबब

Amit Bhatt, Dehradun: युवाओं का देर रात लॉन्ग ड्राइव का टशन उनकी जान पर भारी पड़ता जा रहा है। कुछ दिन पहले ही मसूरी में झड़ी पानी रोड पर आईएमएस-डीआईटी यूनिवर्सिटी के छात्रों की एंडेवर कार सड़क से नीचे गिरने से 05 छात्रों की मौत हो गई थी। अब बीती देर रात्रि मसूरी घूमने आए युवाओं की थार कार शिखर फॉल के पास की सड़क पर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में युवती समेत 02 की मौत हो गई, जबकि घायल हुए 01 युवती और 02 युवकों को बचाने के लिए एसडीआरएफ और पुलिस की टीम को रेस्क्यू में कड़ी मशक्क्त करनी पड़ी। मैक्स व कोरोनेशन अस्पताल में भर्ती कराए गए घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक थार कार में सवार कुल पांच युवक-युवतियां मसूरी घूमने गए थे। प्रथम दृष्टया हादसे की वजह ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार आयुष शर्मा उम्र 30 वर्ष निवासी तेग बहादुर रोड, डालनवाला, अवनी कुकरेती उम्र 29 वर्ष निवासी कौलागढ़ थाना कैंट देहरादून, सागर नरूला उम्र 29 वर्ष निवासी फतेह नगर दिल्ली, युवराज बिष्ट उम्र 33 वर्ष निवासी कालिदास रोड देहरादून और ईशा उम्र 28 वर्ष निवासी चंद्र सिंह गढ़वाली मार्ग धर्म देहरादून आपस में दोस्त थे और रविवार को उनकी शिखर फॉल जाने की योजना बनी।

शिखर फॉल के पास हादसे के बाद रेस्क्यू करते एसडीआरएफ और पुलिस कार्मिक।

दोपहर के समय वह शिखर फॉल गए और वहां पर पार्टी करने लगे। रात करीब 02 बजे वह घर की तरफ वापस आने लगे। शिखर फॉल के निकट शहंशाई आश्रम से उन्होंने वाहन पैदल ट्रेक पर चढ़ा दिया। इस ट्रेक पर वाहन तो जाते हैं, लेकिन खड़ी चढ़ाई होने के बावजूद वाहन को कुछ अधिक ही ऊपर तक चढ़ा दिया गया। अधिक ऊंचाई और तीव्र ढाल के चलते वाहन के ब्रेक नहीं लग पाए और वह रपटने लगा। इसके बाद वाहन पलटते हुए खाई में गिर गया। जिस जगह पर वाहन गिरा, वहां पर सुनसान जगह है। ऐसे में काफी देर तक किसी को हादसे की सूचना नहीं मिल पाई।

पुलिस कंट्रोल रूम में रात 2.30 पर दी सूचना
रात करीब ढाई बजे अमित नामक व्यक्ति ने पुलिस कंट्रोल रूम में हादसे की सूचना दी। सूचना मिलने पर जाखन पुलिस चौकी इंचार्ज विकेंद्र कुमार, जो कि रात्रि ड्यूटी पर तैनात थे, घटनास्थल की तरफ भागे। इसी दौरान एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद घायलों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया और उन्हें अस्पताल में दाखिल करवाया गया। चिकित्सकों ने आयुष शर्मा और अवनी कुकरेती को मृत घोषित कर दिया। वहीं, सागर नरूला, युवराज बिष्ट और ईशा गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का उपचार मैक्स व कोरोनेशन अस्पताल में चल रहा है।

चार व्यवसायी व एक मर्चेंट नेवी में था तैनात
पुलिस के अनुसार मृतक आयुष शर्मा मर्चेंट नेवी में तैनात था। वाहन आयुष शर्मा के नाम था और वही इसे चला भी रहा था। इसके अलावा मृतक अवनी कुकरेती का मसूरी रोड पर कैफे है। घायल सागर नरूला भी व्यापारी हैं, जबकि युवराज बिष्ट का भी मसूरी रोड पर कैफे व ईशा आर्किटेक्ट हैं। पांचों आपस में दोस्त हैं, इसीलिए सभी ने रविवार को साथ में घूमने की योजना बनाई थी।

03 घायलों के लिए पुलिस व एसडीआरएफ बनी देवदूत
सुनसान जगह पर हादसा होने पर यदि पुलिस समय पर नहीं पहुंचती तो तीन घायलों के साथ भी कोई अप्रिय घटना घट सकती थी। हादसे के बाद घटनास्थल पर पहुंचे विकेंद्र कुमार ने बताया हादसे की सूचना पर जब वह मौके पर पहुंचे तो वहां पर यही पता नहीं लग पाया रहा था कि घायल कहां हैं। टॉर्च की रोशनी में वह एसडीआरएफ की टीम के साथ धीरे-धीरे आगे बढ़े, जहां पर चिल्लाने की आवाज आ रही थी। अंधेरा होने के चलते घायलों को ढूंढने में उन्हें आधा घंटा लग गया। इसके बाद किसी तरह से वह घायलों तक पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया। रेस्क्यू के दौरान ही उन्होंने एंबुलेंस को भी बुला लिया और घायलों को तत्काल अस्पताल भिजवाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button